जोशीमठ को लेकर बड़ी ख़बर, प्रधानमंत्री ने सीएम को किया फोन कहीं यह बात,ज्‍योतिश पीठ शंकराचार्य ने सुप्रीम कोर्ट में
PILकी दाखिल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर यह है कि जोशीमठ मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दूरभाष पर वार्ता करते हुए सारी जानकारी हासिल की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वयं बताया है कि जोशीमठ के घरों में आ रही दरार और भू धसाव के मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन कर पूरी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोशीमठ के बारे में पूरे विस्तार से जानकारी ली है। उन्होंने विस्थापन को लेकर राहत कार्यों को लेकर और भविष्य में जोशीमठ को किस तरह बचाया जाए इस पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है साथ ही कहा है। कि जोशीमठ को कैसे बचाया जा सके इसके लिए सरकार के साथ हर संभव मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार

जोशीमठ पहुंचे ज्‍योतिश पीठ शंकराचार्य, सुप्रीम कोर्ट में याचिका डार्लिंग

धर्मनगरी जोशीमठ में खौफनाक हादसे की आशंका से स्‍थानीय लोगों में दहशत है. उन्‍हें किसी भी वक्‍त कोई बड़ा हादसा होने की आशंका है. जोशीमठ में घरों से लेकर सड़क पर तक मोटी-मोटी दरारे उभर आई हैं. इसे देखते हुए सभी तरह के विकास कार्यों पर तत्‍काल रोक लगा दी गई है. उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर धामी इस मामले में उच्‍चस्‍तरीय बैठक कर उचित निर्देश भी दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  महिला बैंक अधिकारी ने नंदोई से लड़ाया इश्क, पति को धोखा देकर नंदोई के संग विदेश हुई फुर्र

दूसरी तरफ, ज्‍योतिष पीठ के शंकराचार्य स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद महाराज ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें