हल्द्वानी: जोशीमठ आपदा पीड़ितों के लिए हल्द्वानी में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने निकला कैंडल मार्च, प्रभावितों को मदद की मांग-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। उत्तराखंड के जनपद चमोली के जोशीमठ में आई प्राकृतिक आपदा से हज़ारों लोग प्रभावित है। जिसमें प्रभावितों एवं जोशीमठ को बचाने के लिए सरकार एवं प्रशासन कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। ऐसे में जोशीमठ एवं उसके प्रभावितों के लिए जगह-जगह प्रार्थना की जा रही है।

आज रविवार को हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र के लोगों ने सैकड़ो की तादाद में जोशीमठ मैं आई प्रकृति के उसके प्रभावितों के लिए लाइन नम्बर 17 से चोरगलिया रोड होते हुए ताज चौराहे तक एक कैंडल मार्च निकालकर जोशीमठ व उसके प्रभावितों की सकुशल रहने की कामना की। तथा सरकार से प्रभावितों एवं जोशीमठ को बचाने के लिए हर सम्भव मदद करने की मांग की।
कैंडल मार्च में भारी संख्या में महिलाएं पुरुष और बच्चे भी शामिल हुए हैं जहां उन्होंने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाई जाए जिससे कि भविष्य में किसी तरह की कोई जनहानि ना हो।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा


गौरतलब है कि जोशीमठ में प्राकृतिक आपदा के चलते लोगों के घरों में दरार आ चुके हैं इस आपदा से करीब 6000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं जिनका विस्थापन के लिए सरकार सभी तरह के प्रयास कर रही है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अलामत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आपदा प्रभावितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है तो वही प्रशासनिक अमला भी आपदा प्रभावितों को मदद पहुंचा रहा है लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

ऐसे में जोशीमठ में आई प्राकृतिक आपदा को लेकर कई जगह पर प्रार्थना भी की जा रही है जिससे कि किसी तरह का कोई जनहानि ना हो।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें