हरिद्वार में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा एक्शन इन अधिकारियों के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार: Poisonous Liquor : पथरी थाना क्षेत्र के फूलगढ़ और शिवगढ़ में चुनाव की जहरीली शराब पीने से सात ग्रामीणों की मौत हो गई।


पुलिस टीमों ने ग्रामीणों को जहरीली शराब पिलाने वाले प्रत्याशियों के घर और ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इस बीच कुछ ग्रामीणों ने जंगल से लकड़ी लाकर आनन-फानन में बिना पोस्टमार्टम शवों का अंतिम संस्कार करने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया।

यह भी पढ़ें 👉  नेपाल में हादसा 63 यात्रियों को ले जा रही 2 बसें त्रिशूली नदी में डूबी सभी लापता

शराब कांड मामले में डीजीपी ने बड़ी कार्रवाई की है. डीजीपी ने थानाध्यक्ष और क्षेत्र के आबकारी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।
डीजीपी ने थानाध्यक्ष और क्षेत्र के आबकारी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, मामले में और भी अधिकारियों पर गाज गिर सकती है. वहीं गांव में तनावपूर्ण माहौल देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

. दरअसल, हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव चल रहे हैं, जिनमें प्रत्याशियों के द्वारा जमकर शराब परोसी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कलसिया नाला उफान पर कई घरों में घुसा पानी,देवखड़ी नाले में बही बुलेट युवक,युवक की तलास जारी-देखे-VIDEO

इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी जांच के आदेश दे दिए हैं। वही पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने तत्काल प्रभाव से संबंधित थाना इंचार्ज को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यदि शराब जहरीली होने की पुष्टि हुई तो पुलिस आबकारी और हरिद्वार प्रशासन के कई अधिकारियों पर गाज गिरनी तय है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि जहरीली शराब कहां बनी, कहां से लाई गई थी और किसने बांटी, इन सारे बिंदुओं पर छानबीन करते हुए आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास चल रहे हैं। यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह शराब और किस-किस गांव में भेजी गई है। ताकि उसे जब्त कर समय रहते हैं बाकी ग्रामीणों की जान बचाई जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:विजिलेंस की कार्रवाई, खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें