Uttarakhand News:नई आबकारी नीति का प्रस्ताव तैयार, 23 को कैबिनेट में लग सकती है मुहर

ख़बर शेयर करें

राज्य सरकार आबकारी नीति में कुछ ऐसे प्रावधान करने जा रही है. नई नीति के तहत जिससे राजस्व में और अधिक बढ़ोतरी हो माना जा रहा है कि नए वित्तीय वर्ष में आबकारी से राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य 4000 करोड़ से बढ़ाकर 4500 करोड़ किया जा सकता है। फिलहाल नई आबकारी नीति का प्रस्ताव तैयार हो गया है, जिस पर मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु अध्यक्षता में दो दौर की बैठकें हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक आगामी 23 जनवरी को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आबकारी नीति का प्रस्ताव आ सकता है। सूत्रों के मुताबिक, आबकारी नीति से पर्यटन सेक्टर में राजस्व बढ़ाने की संभावनाएं तलाश रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईवे पर स्टेपनी बदलते टेंपो चालक को डंपर ने कुचला… मौत, पांच यात्री घायल

संभावना जताई जा रही है कि नीति में सरकार यह प्रावधान कर सकती है कि यदि कोई होटल स्थापित करता है तो उसमें बार की अनुमति देने की प्रक्रिया को आसान बनाया जा सकता है या उसमें कुछ छूट दी जा सकती है। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए आबकारी विभाग ने 4000 करोड़ रुपये के राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य रखा है। दिसंबर तक विभाग ने 3000 करोड़ से अधिक का राजस्व प्राप्त कर लिया था। पिछले वर्ष 3526 करोड़ का राजस्व लक्ष्य था, जिसके सापेक्ष विभाग ने 3500 करोड़ का राजस्व प्राप्त किया था.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:सीएम योगी के साथ लुक में नजर आए 'छोटे योगी'देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें