Uttarakhand:STF की रेड में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,लालकुआं के दो भाई निकले सरगना, हल्द्वानी में होती थी सप्लाई

ख़बर शेयर करें

पुलिस की एसटीएफ की टीम ने नकली शराब का भंडाफोड़ किया है भारी मात्रा में नकली शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उधम सिंह नगर दिनेशपुर क्षेत्र में चल रही थी पिछले 01 माह से अवैध शराब फैक्ट्री, गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा तैयार नकली शराब को हल्द्वानी क्षेत्र में सप्लाई किया जाता था तथा नकली शराब बनाने के लिए कैमिकल व अन्य रॉ मटेरियल को मुरादबाद उ0प्र0 से सप्लाई कर लाया जाता था।नकली शराब को बनाने वाले मुख्य अभियुक्त विशाल मण्डल के ऊपर पूर्व में उत्तराखण्ड व आबकारी विभाग में आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु माननीय मुख्यमंत्री जी के उत्तराखंड के ‘इग्स-फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत मेरे द्वारा इग्स व अवैध/नकली शराब के खिलाफ कार्यवाही करने के आदेश पर सीओ एसटीएफ आर बी चमोला के निर्देंशन में एसटीएफ की कुमायूँ टीम द्वारा कल थाना दिनेशपुर जनपद ऊधमसिंह नगर क्षेत्र में एक मकान में छापा मारकर, अन्दर संचालित हो रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए 02 अभियुक्तों विशाल मण्डल व विकास मण्डल निवासी लालकुआँ को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में नकली शराब व नकली शराब बनाने का रॉ मटेरियल व उपकरण बरामद किये।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल


एसएसपी एसटीएफ द्वारा बताया गया कि हमारी टीम को पिछले काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि थाना दिनेशपुर क्षेत्र में कहीं किसी मकान में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है जिस पर एसटीएफ की टीम लगातार कार्य कर रही थी कल टीम को एक गोपनीय सूचना के जरिये उक्त मकान का पता लग गया।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

जिस पर टीम द्वारा तुरन्त थाना दिनेशपुर व आबकारी विभाग की टीम को साथ लेकर कार्यवाही करते हुए उक्त मकान को घेरकर रेड की गयी तो मकान के अन्दर 02 व्यक्तियों द्वारा नकली शराब बनायी जा रही थी। जिन्हे तुरन्त मौके पर ही रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। और मकान के अन्दर से भारी मात्रा में बाजपुर गुलाब माल्टा मार्का की तैयार नकली शराब व कैमिकल ,कच्चा माल व नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद किये गये
गिरफ्तार दोनों युवक किराये पर मकान लेकर पिछले 01 महीने से उसमें नकली शराब की फैक्ट्री चला रहे थे जो कि एक रिहायशी इलाका था आस-पास के लोगों को इसकी भनक तक नही थी। तैयार शराब को हल्दवानी क्षेत्र में सप्लाई किया जा रहा था नकली शराब को बनाने के लिए रॉ मटेरियल व उपकरण उ0प्र0 से जिस व्यक्ति द्वारा सप्लाई कराये जा रहे थे उसका भी ठोस सुराग एसटीएफ को मिला है जिस पर आगे कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल


नकली शराब के सरगना विशाल मण्डल के खिलाफ थाना काठगोदाम, हल्द्वानी , लालकुआँ व आबकारी विभाग में नकली शराब बनाने व तस्करी के कुल 6 मुकदमें दर्ज हैं। फिलहाल टीम द्वारा थाना दिनेशपुर में गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

एसटीएफ की इस कार्यवाही में मु0 आरक्षी महेन्द्र गिरि व मु0 आरक्षी किशोर कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें