Uttarakhand News; 300 से ज्यादा घरों पर चलेगा बुलडोजर, लोगों ने घर खाली करना किया शुरू

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड हाई कोर्ट के निर्देश के बाद वन भूमि अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार का बुलडोजर एक्शन होने वाला है. अवैध मजार के बाद अब वर्ग भूमि पर काबिज अतिक्रमण कार्यों के खिलाफ वन विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है ।

आईडीपीएल ऋषिकेश में वन भूमि पर बने 315 मकानों से लोगों की बेदखली के आदेश किए गए हैं। जनसुनवाई के बाद डीएफओ की ओर से दस दिन की मोहलत दी गई है। इसके बाद भी लोग खुद मकान खाली नहीं करते हैं तो उनको जबरन हटाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

ऋषिकेश स्थित आईडीपीएल में वन भूमि पर 18 सौ से ज्यादा परिवार अवैध रूप से रह रहे हैं। वन विभाग ने सभी मकान हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। लोगों को नोटिस भेजकर डीएफओ कार्यालय में पक्ष रखने को कहा था। लोग जनसुनवाई के लिए डीएफओ कार्यालय पहुंचे। इस दौरान ब्लॉक सी, डी और ई में बसे करीब 315 परिवारों का अवैध रूप से काबिज होना पाया गया।
डीएफओ की ओर से बेखदली का नोटिस जारी कर दिया गया। इन लोगों को अब दस दिन के अंदर मकान खाली करने होंगे। दस दिन में वे खुद खाली नहीं करते तो जबरन मकान खाली करवाए जाएंगे। इसके अलावा ब्लॉक ए और बी में बसे सैकड़ों परिवारों की भी सुनवाई शुरू हो गई है। इन लोगों का पक्ष जानने के बाद आगे निर्णय लिया जाएगा कि मकान खाली करवाने हैं या नहीं। ऐसे में आईडीपीएल में रह रहे लोगों को वन विभाग से कोई राहत की उम्मीद नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें