उत्तराखंड में नया हाकम सिंह,UKPSC
पटवारी पेपर लीक,STF ने लोक सेवा अधिकारी सहित 4 को किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) के बाद उत्तराखंड में एक बार फिर से पेपर लीक हो गया है. इस बार उत्तराखंड में पटवारी भर्ती पेपर लीक हो गया है पटवारी भर्ती की परीक्षा 8 जनवरी रविवार को हुई थी इस बार पटवारी भर्ती की परीक्षा राज्य लोक सेवा आयोग उत्तराखंड (UKPSC) ने करवाई थी इस संबंध में STF ने लोक सेवा आयोग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी देखें उत्तरायानी महोत्सव में माया उपाध्याय और अमित गोस्वामी की धूम

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने गुरुवार को पुलिस मुख्यालय में पत्रवारवार्ता कर इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परीक्षा लीक करने वाले माफिया के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएसस ने भी पुलिस महानिदेशक को आयोग की परीक्षाओं में सतक दृष्टि रखने का अनुरोध किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:गौलापार ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने खड़े सभी ट्रकों और बुग्गी को तत्काल हटाने के RTO के निर्देश, होगी जप्ती की कार्रवाई-देखे आदेश

इसी क्रम में डीजीपी अशोक कुमार ने परीक्षाओं पर कड़ी निगरानी रखने के लिए एसटीएफ उत्तराखंड को निर्देशित किया गया था।

एसटीएफ को गोपनीय सूचना प्राप्त हुई कि कुछ व्यक्तियों द्वारा लोक सेवा आयोग द्वारा 08 जनवरी 2023 आयोजित लेखपाल पटवारी परीक्षा का प्रश्न प पूर्व लीक कर अभ्यर्थियों को उपलब्ध कराया गया था। आयुष अग्रवाल ने बताया कि जांच करवाई गई तो आरोपों की पुष्टि हुई। गुरुवार को हरिद्वार के थाना कनखल में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand(बड़ी खबर) राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रोंके लिए खबर, आई बड़ी UPDATE

गिरफ्तार आरोपी-
मुख्य अभियुक्त- संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी, अतिगोपन अनुभाग-3, राज्य लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड,

राजपाल निवाली ग्राम थाना गागलहेडी जनपद सहारनपुर उ.प्र.
रामकुमार पुत्र सुग्गन सिंह नि0 ग्राम सेठपुर, लक्सर, जनपद हरिद्वार.
संजीव कुमार निवासी ग्राम कुलचन्दपुर उर्फ नथौडी थाना गागलहेडी सहारनपुर उ.प्र.हाल निवासी ज्वालापुर जनपद हरिद्वार।


जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर जनपद हरिद्वार के थाना कनखल में IPC की धारा 409, 420, 467, 468, 471, 120बी व 3/4 उत्तर प्रदेश/उत्तराखंड सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) निवारण अधिनियम 1998 के तहत केज दर्ज कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  महिला बैंक अधिकारी ने नंदोई से लड़ाया इश्क, पति को धोखा देकर नंदोई के संग विदेश हुई फुर्र

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने बीते अक्तूबर को नोटिफिकेशन जारी कर पटवारी, लेखपाल के 563 पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। इस भर्ती परीक्षा के लिए 158210 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। आयोग के अनुसार पटवारी, लेखपाल भर्ती परीक्षा में 114071 अभ्यर्थी उपस्थित रहे थे। जबकि 44139 अभ्यर्थी इस परीक्षा में गैरहाजिर रहे थे। प्रदेश के 13 जनपदों में 598 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई थी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें