Uttarakhand Lokshbha Election:भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी जाने कितने संपत्ति के हैं मालिक, सरकारी नौकरी पर हैं पत्नी

ख़बर शेयर करें

पौड़ी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने मंगलवार को पौड़ी में नामांकन पत्र में अपनी कुल संपत्ति का ब्योरा दिया।
अनिल बलूनी को पास कुल 1 करोड़ 10 लाख 27 हजार 401 रुपये की चल अचल संपत्ति है। जबकि राज्यसभा चुनाव के दौरान उनकी कुल संपत्ति 2 करोड़ 62 लाख 84 हजार 410 रुपये थी और कुल देनदारी 18 लाख 50 हजार 962 रुपये थी।
इसमें चल संपत्ति में उनके पास 38 लाख 71 हजार 901 रुपये व अचल संपत्ति के रूप में 71 लाख 55 हजार 500 रुपये है।
उनकी पत्नी दीप्ति जोशी के पास 1 करोड़ 44 लाख 98 हजार 890 रुपये की चल अचल संपत्ति है.

अनिल बलूनी पौड़ी जिले के रहने वाले हैं. उनका जन्म 2 सिंतबर 1972 नकोट गांव में हुआ. अनिल बलूनी ने पत्रकारिता की पढ़ाई की है. वे कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में सक्रिय थे. जिसके कारण संघ के नेताओं से उनका मिलना जुलना लगा रहता था. इसी दौरान संघ के नेताओं से उनकी करीबियां बढ़ी. संघ के नेता सुंदर भंडारी के वे खास थे. सुंदर भंडारी जब बिहार के राज्यपाल थे तब बलूनी उनके ओएसडी थे. इसके बाद वे भंडारी के साथ गुजरात भी गये. इस दौरान नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे. इसी दौरान अनिल बलूनी, नरेंद्र मोदी के करीब आये.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: 55 प्रत्याशियों का भविष्य EVM में कम मतदान सियासी दलों की बढ़ाई चिंता किसको होगा नफा, कौन झेलेगा नुकसान-खास रिपोर्टर


बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी ने अपने प्राथमिक शिक्षक अवतार सिंह बिष्ट का अंगवस्त्र ओढ़ाकर सम्मान किया और आशीर्वाद लिया. बलूनी ने कहा कि उनकी प्राथमिक शिक्षा उनके पैतृक गांव नकोट (कंडवालस्यू) में हुई. अवतार गुरुजी उनके गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात थे. बलूनी ने गुरुजी के साथ कुछ समय बिताया और सहपाठियों के बारे में चर्चा की, उनका हालचाल जाना.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :आठ साल की बेटी को दी ऐसी यातनाएं, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; कत्ल की वजह भी बताई-देख -VIDEO

अनिल बलूनी ने कहा कि अनुशासनप्रिय, विद्वान और छात्रों के प्रति स्नेह भाव रखने वाले आदरणीय अवतार गुरुजी का वही स्वभाव आज भी कायम है. मैं उनके स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं. लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के गढ़वाल प्रत्याशी अनिल बुलानी चुनाव को लेकर कमर कस चुके हैं और जनता से लगातार संपर्क कर रहे हैं. इसी क्रम में आज उन्होंने अपने प्राइमरी शिक्षा के अध्यापक अवतार सिंह से भी मुलाकात की है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें