हल्द्वानी में इन तीन जगहों पर लगेगा पटाखा बाजार, प्रशासन ने तय किए जगह,

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में पटाखा बाजार लगाने के लिए हमेशा से विवाद सामने आते रहे हैं पिछले कई सालों से हल्द्वानी शहर के रामलीला मैदान में पटाखे लगते आ रहे थे लेकिन इस बार भी शहर के बीचों बीच रामलीला मैदान में पटाखा बाजार पर रोक लगाने के बाद शुक्रवार की शाम तक शहर के चार जगहों पर पटाखा बाजार लगाने की अनुमति मिल गई है।

हल्द्वानी में इन जगहों पर लगेगा पटाखा बाजार

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि रामलीला मैदान को साफ कर दिया गया है अब हल्द्वानी में 4 जगहों पर पटाखे लगाने की अनुमति दी गई है जहां एमबी ग्राउंड, ऊंचापुल स्थित रामलीला मैदान, कठघरिया हाट बाजार व शीशमहल स्थित रामलीला मैदान में पटाखा बाजार लगाने की अनुमति दी गई है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी की रिपोर्ट पर ही नगर प्रशासन ने अनुमति दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

व्यापारी यहां दुकानें लगा ही रहे थे कि हाई कोर्ट ने रामलीला मैदान में पटाखों की दुकानें लगाने पर रोक लगा दी। इसके पीछे दलील दी गई कि रामलीला मैदान के चारों ओर घनी आबादी बसी है। ऐसे में यहां पटाखे बेचने और कोई हादसा होने पर परिणाम गंभीर हो सकते हैं। पूरे मामले में हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लेते हुए रमना मैदान में पटाखे लगाने पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

जिला प्रशासन ने पटाखे की दुकान लगाने के लिए पिछले कई दिनों से व्यापारियों के साथ बैठक कर आपस में चर्चा भी कि आखिर में जिला प्रशासन ने शहर के चार जगह पर पटाखे लगाने की अनुमति दे दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

गौरतलब है कि रविवार को दीपावली मनाई जानी है पटाखों की दुकान लगाने के लिए पटाखे कारोबारी परेशान हो रहे थे ऐसे में अब जिला प्रशासन है पटाखे कारोबारियों को इन 4 जगहों पर पटाखे लगाने की केवल अनुमति दी। सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह का कहना है कि 4 जगहों के अलावा कहीं अन्य जगहों पर कोई भी पटाखा भेजते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें