हल्द्वानी:कुमाऊं मंडल में भारी बारिश 87 सड़क बंद, एक राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: कुमाऊं मंडल में हो रही भारी बरसात के चलते जहां जन जीवन प्रभावित हुआ है नदी नाले उफान पर है. पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश के चलते लैंडस्लाइड की घटनाएं भी बढ़ रही है सरकारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार 87 सड़के बंद है जिसमें पिथौरागढ़ जनपद की एक राष्ट्रीय राजमार्ग भी शामिल है। आंकड़ों की बात करें तो पिथौरागढ़ जनपद में 27, चंपावत जनपद में 23 सड़के बंद है, अल्मोड़ा जनपद में 8, बागेश्वर जनपद में 10 सड़के बंद है जबकि नैनीताल जनपद की 19 साल के बंद है.


जारी रिपोर्ट के अनुसार पिथौरागढ़ जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग एक सड़क जबकि बॉर्डर मार्ग की एक सड़क इसके अलावा 25 ग्रामीण मार्ग बंद है. इस बंद सड़कों में जिला मार्ग के अलावा ग्रामीण मार्ग शामिल है.
डिप्टी कुमाऊं कमिश्नर जीवन सिंह नगन्याल ने बताया की सभी सड़क मार्ग खोलने के प्रयास किया जा रहे हैं पीडब्ल्यूडी और जिला प्रशासन की टीम सड़कों को खोलने में जुटी हुई है कुछ जगहों पर बारिश होने के चलते हैं सड़क खोलने में देरी हो रही है. सड़क खोलने के लिए जेसीबी मशीनों को लगाया गया है और उम्मीद है कि कुछ सदके शनिवार शाम तक जबकि कुछ सदके रविवार तक खोल ली जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत


पिथौरागढ़ के धारचूला के दारमा, व्यास और चौदास घाटी जोड़ने वाली सड़क पांच दिनों से बारिश के कारण सड़क बंद होने से आवाजाही बंद है.
रोंगती एसएसबी पोस्ट के पास सड़क धस गई है. चीन सीमा पर बसे दारमा, व्यास चौदास घाटी के गांवों का संपर्क तहसील मुख्यालय से कट गया है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO


चंपावत जनपद टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वांला के समीप सड़क पर भारी मालवा आया है मलवा हटाने के बाद सड़क सुचारू तो हो रहा है लेकिन बार-बार मालवा आने से सड़क बार-बार बंद हो जा रही है. जिसके चलते चंपावत पिथौरागढ़ मार्ग पर चलने वाले यात्रियों को फजियत उठाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें