हल्द्वानी में भारी बरसात जिला प्रशासन ने रक्सिया , कलसिया नाला के पास घरों को कराया खाली, सुरक्षित जगह पर जाने के लिए निर्देश-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक नैनीताल जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा भारी बारिश की वजह से अचानक भूस्खलन बाढ़ और जल भराव की संभावना का पूर्वानुमान जताया गया है. हल्द्वानी में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है इसके अलावा पहाड़ों पर भी भारी बारिश के चलते नदी, नाले, रपटे, गधेरे उफान पर है.


को देखते हुए जिला प्रशासन नदी और नालों के तटवर्ती एवं संवेदनशील इलाके में रह रहे लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है.
काठगोदाम के रक्सिया नाला, कलसिया नाला, देवखड़ी नाला, और गौला मे पहाड़ों से भारी पानी आ रहा है जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से नालों के किनारे रहे लोगों को घरों को खाली करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई के अलावा प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि मौसम विभाग के भारी से भारी बारिश होने के अलर्ट के बाद लगातार लोगों से अपील की जा रही है इसके अलावा हल्द्वानी चोरगलिया मार्ग और हल्द्वानी कालाढूंगी रामनगर मार्ग में पढ़ने वाले रपटे, गधेरे और नालों में लोगों से सावधानी पूर्वक जाने की अपील की गई है.सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सभी थाने चौकियो के माध्यम से भी लोगों को सतर्क व सुरक्षित रहने के साथ ही नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों में जाने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

इसके अलावा आपदा प्रबंधन सहित सभी संबंधित विभागों व उनके अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. और किसी भी दशा में मोबाइल फोन बंद न करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें