हल्द्वानी:श्रमजीवी पत्रकार यूनियन का कुमाऊँ पत्रकार सम्मेलन, सूचना महानिदेशक ने पत्रकारों से किया संवाद

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: श्रमजीवी पत्रकार यूनियन द्वारा कुमाऊं सम्मेलन आयोजित किया गया। नवाबी रोड स्थित एक बैंकट हॉल में आयोजित इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में कुमाऊं एवं गढ़वाल के तमाम पत्रकार शामिल हुए। सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी और विशिष्ट अतिथि श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री विश्चजीत सिंह नेगी ने शिरकत की। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष सर्वेंद्र बिष्ट और महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा ने दोनों अतिथियों का )स्वागत किया। जहां विस्तार पूर्वक पत्रकारों की समस्याओं को सुना और उन्हें शासन स्तर से क्रियान्वित करने की बात कही गई। इस दौरान पत्रकारों ने सूचना महानिदेशक के समक्ष कई समस्याएं और सुझाव भी रखे, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने कहा कि पत्रकार हितों के लिए ऐसी बैठकों का होना बेहद महत्वपूर्ण है ताकि पत्रकारों को होने वाली समस्याओं का समाधान किया जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

खासकर मान्यता और गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के साथ ही पोर्टल से जुड़े पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए एक सेल का गठन किए जाने की बात कही गयी। इसके अलावा उनके सामने तमाम पत्रकारों ने विचार रखे जिसमें मान्यता प्राप्त पत्रकारों के चयन की प्रक्रिया सहित गोल्डन कार्ड जैसी सुविधाओं को दिए जाने की बात रखी गई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार

पत्रकार को पेंशन उनके लिए पत्रकार कॉलोनी, जीवन बीमा जैसे मुद्दों को भी रखा गया, पत्रकारों ने हर माह सूचना विभाग से प्रशासन और पत्रकारों की बैठकें कराने का भी सुझाव दिया, इस दौरान वरिष्ठ पत्रकारों और उत्कृष्ट कार्य करने वाले पत्रकारों को सम्मानित भी किया गया। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी ने कहा कि सभी पत्रकारों को एकजुट होकर अपनी समस्याओं को रखना चाहिए

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी

सरकार और शासन को भी पत्रकारों को बेहतर सुविधाएं देनी चाहिए। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष तारा चंद जोशी, जिला महामंत्री भूपेंद्र रावत, गणेश जोशी, बृजेंद्र श्रीवास्तव, मनोज आर्य, हर्ष रावत, गोविंद बिष्ट, पुष्कर अधिकारी, दिनेश पांडे, भावनाथ पंडित, भूपेश कनौजिया, दीपिका नेगी, अंकित शाह, दीपक अधिकारी, डॉ ए एन तिवारी, शोएब खान, शेर अफगान, पंकज पांडे, विनोद कांडपाल, विनोद कुमार, अमित चौधरी, मोहम्मद अजहर, अरकम सिद्धकी, सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें