हल्द्वानी:इंजीनियर ने शुरू किया कबाड़ का स्टार्टअप, घर बैठे Scrapdoor ऐप से बेचे ऑनलाइन कबाड़. मिलेगा वाजिब दाम

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: आपको अपने घर में पड़े कबाड़ को बेचने के लिए कबाड़ी को तलाश करनी पड़ती है. कबाड़ खरीदने के लिए गली मोहल्ले में कबाड़ी तो आते हैं लेकिन आपको कबाड़ के वाजिब दाम आपको नहीं देते हैं . इसी को देखते हुए हल्द्वानी के रहने वाले पेशे से इंजीनियर लोकेश गुणवंत ने शहर में एक कबाड़ का स्टार्टअप शुरू किया है जहां ऑनलाइन कबाड़ की खरीदारी कर रहे हैं

. अगर आपको कबाड़ बेचना है तो घर बैठे Scrapdoor ऐप ऑनलाइन कबाड़ देश सकते हैं. लोकेश गुणवं ने बताएं कि उन्होंने लोगों से घर बैठे कबाड़ खरीदने के लिए Scrapdoor नाम से ऐप प्यार किया है जहां कबाड़ बेचने वाला व्यक्ति ऐप डाउनलोड कर अपनी सुविधा के अनुसार कबाड़ को बेच सकता है. ऐप के माध्यम से कबाड़ के कैटेगरी और उसके प्राइस भी अपलोड किए गए हैं . जहां कबाड़ बेचने वालों को अन्य कबाड़ी की तुलना में अधिक रेट मिलता है. इसके अलावा ऐप के माध्यम से लोगों को स्क्रैप डोर टीम ने स्वच्छता अभियान से भी जोड़ा जाता है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:हल्द्वानी से पिथौरागढ़, चम्पावत और मुनस्यारी के लिए कल से हेलीकॉप्टर सेवा का ले मजा,देखे टाइम टेबल और किराया

लोकेश गुणवंत ने बताया कि कई बार देखने में आता है कि नौकरी पेशा वाले व्यक्ति समय के अभाव में अपने घरेलू कबाड़ को नहीं बेच पाते हैं. ऐसे में अगर कोई कबाड़ बेचना चाहता है तो ऐप में अपना डिटेल डाल देता है जिसके बाद टीम के सदस्य उक्त व्यक्ति से फोन पर संपर्क कर समय की सुविधा के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक मशीन से कबाड़ का वजन कर उन्हें राशि का भुगतान किया जाता है.बाद में कबाड़ में से रिसाइकलिंग हो सकने वाला सामान अलग कर लिया जाता है. जिसे दुरुस्त कर या उससे दूसरी चीजें बना कर इस्तमाल किया जाता है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी हिंसा:बीवी ने कब्जाई भूमि या फिर खुद अब्दुल मलिक ने किया फर्जीवाड़ा, FIR दर्ज……

उन्होंने बताया कि स्क्रैप डोर ऐप शुरू करने का मकसद है कि लोगों को उनके कबाड़ के अच्छे धाम के साथ-साथ स्वच्छ भारत अभियान में भी लोगों की अपनी सहभागिता हो साथी इस तरह के स्टार्टअप से युवाओं को भी जोड़ा जा सके जिससे कि उनको रोजगार भी मिल सके. वर्तमान समय में इस स्टार्टअप से करीब 10 युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध हो रहा है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी हिंसा:बीवी ने कब्जाई भूमि या फिर खुद अब्दुल मलिक ने किया फर्जीवाड़ा, FIR दर्ज……

इसके अलावा टीम द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत जन जागरूकता अभियान भी चलाई जाती है जिससे कि लोग अधिक से अधिक स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ सकें.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें