हल्द्वानी:जमरानी बांध परियोजना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे शिलान्यास

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड की बहुप्रतीक्षित जमरानी बांध परियोजना की केंद्र सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद जहां भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है तो वहीं लोगों में भी इस बाद के हरी झंडी मिलने के बाद भविष्य में पेयजल और सिंचाई की संकट दूर होने की वजह से राहत महसूस की गई है. दरअसल 1975 से तराई भावर के लोग इस बांध के बनने का इंतजार कर रहे हैं.

जिससे कि हल्द्वानी की पेयजल किल्लत की समस्या दूर हो और तराई में सिंचाई के लिए भरपूर पानी मिले लगातार प्रदर्शन और मांग के बाद जमरानी बांध काफी लंबे समय तक चुनावी मुद्दा भी रहा है. चुनाव में जमरानी बांध को सभी राजनीतिक दलों ने भुनाया लेकिन अब केंद्रीय कैबिनेट ने हरी झंडी दी है जिससे यह रास्ता साफ हो गया है कि अब बांध जल्द धरातल पर उतरता हुआ दिखाई देगा. हल्द्वानी पहुंचे केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने बताया दिसंबर माह में जमरानी बांध परियोजना कार्य का टेंडर निकल जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

उम्मीद है कि जनवरी माह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इस बहुप्रतिशत बांध परियोजना का शिलान्यास किया जा सकता है और 2028 तक इसे तैयार किया जाएगा. इस बांध परियोजना जहां लोगों को पीने और सिंचाई के लिए पानी मिलेगा तो वही बिजली का उत्पादन भी होगा अजय भट्ट ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन किया है कि वह इसका शिलान्यास अपने हाथों से करें तो देवभूमि की जनता उनका स्वागत करेगी. इसके साथ ही जनता में भी इस बांध के बनाए जाने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा हरी झंडी दिखाई जाने के बाद खुशी का माहौल है और जगह-जगह लोग उनका स्वागत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी निवासी फौजी हिमांशु दफौटी का शव बरामद,गौला में नहाने से डूबने से हुई थी मौत

अजय भट्ट ने कहा कि तराई भावर के लिए इस योजना का बनाया जाना बेहद आवश्यक है. उनके द्वारा भी समय-समय पर लोकसभा सदन से लेकर विभिन्न स्तरों पर इस मसले को उठाया गया जिसका नतीजा है कि आज इसका सुखद परिणाम सामने आया है

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फंदे पर लटका मिला प्रेमी की लाश, प्रेमिका समान और मोबाइल समान लेकर फरार

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें