हल्द्वानी नाबालिग दौड़ी पहुंची पुलिस चौकी, बोली घरवाले कर रहे जबरदस्ती शादी- जानें क्या है मामला

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: कोतवाली क्षेत्र के मंडी पुलिस चौकी अंतर्गत एक मामला सामने आया है जहां एक 16 वर्षीय किशोरी को परिजन शादी के लिए दबाव बना रहे थे लेकिन किशोरी शादी के लिए मना कर रही थी लेकिन जब परिजन जब जबरदस्ती करने लगे तो किशोरी मंडी पुलिस चौकी पहुंच आपबीती सुनाई जिसके बाद पुलिस परिजनों को थाने बुलाकर समझा बुझा कर किशोरी को परिजनों के साथ भेज दिया ।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से फतेहपुर यूपी वर्तमान समय में धानमिल क्षेत्र में रहने वाली एक कक्षा 9 में पढ़ने वाली 16 वर्षीय किशोरी गुरुवार को मंडी चौकी पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने पूछा तो बताया कि उसकी उम्र 16 साल है और वह कक्षा नौ में पढ़ती है। किशोरी ने कहा कि पिता, मां और भाई जबरन उसकी शादी फतेहपुर यूपी निवासी रिश्तेदार के बेटे के साथ करवाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:गौलापार ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने खड़े सभी ट्रकों और बुग्गी को तत्काल हटाने के RTO के निर्देश, होगी जप्ती की कार्रवाई-देखे आदेश

पिछले छह माह से उस पर शादी का दबाव रहे हैं। मना करने के बाद भी परिजन जिद पर अड़े हुए हैं छात्रा का कहना था कि वह भी पढ़ना चाहती है लेकिन घर वाले उसकी जगह थी शादी कर रहे हैं। छात्रा के शिकायत के बाद पुलिस माता-पिता को चौकी बुलाया जहां पुलिस ने परिजनों को हिदायत दी कि 18 वर्ष से पहले शादी करना कानूनी अपराध है और छात्रा के बिना मर्जी से आप शादी नहीं कर सकते हैं जिसके बाद परिजन शादी नहीं करने की बात कही। पुलिस के पूछताछ में पिता ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। इस बीच अच्छा रिश्ता मिला तो शादी के लिए हां बोल दिया। अब बेटी मना कर रही है तो वह शादी नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

मामले में चौकी प्रभारी गुलाब सिंह कंबोज ने बताया कि परिजनों को सख्त हिदायत दी गई है। चेतावनी दी है कि अगली बार शिकायत आने पर मुकदमे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें