हल्द्वानी: सिलेंडर में लगी आग घर सहित लाखों का सामान जलकर खाक, पितृ अमावस्या पर बन रहा था खाना-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: गौलापार स्थित पश्चिमी बागजाला में पितृ श्राद्ध का खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई इससे घर में रखा सामान जलकर राख हो गया वही आग को बुझाने के प्रयास में एक ग्रामीण का हाथ झुलस गया वही ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


बताते चले कि गौलापार स्थित पश्चिमी बागजाला निवासी दीपक सिंह पुत्र स्व.राम सिंह कि पत्नी लक्ष्मी देवी अपने घर में अपने ससुर के श्राद्ध का खाना बना रही थी तभी अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई।जिसके बाद गैस सिलेंडर में तेज लपटे उठने लगी जिसपर घर में अफरा तफरी मच गई वही खाना बना रही लक्ष्मी देवी घर से बाहर आई और लोगों से मदद के लिए शोर मचाने लगी वही आसपास के लोगो ने आग को बुझाने का काफी प्रयास किया लेकिन तब तक आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया वही आग से दीपक और उसके भाई मोहन सिंह के घर का सारा सामान जलकर खाख हो गया

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

इधर आग की लपटे इतनी भीषण थी कि कमरे की टीन,बर्तन,एव लोहे के उपकरण तक पुरी तरह पिघल गये इस घटना में स्थानीय ग्रामीण ओमी सिंह का एक हाथ आग में झुलस गया।
इधर आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे भाजपा नेता बंसत आर्य ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी वही दमकल की गाडी पहुंचने तक घर के अंदर रखा फ्रिज,कूलर,वाशिग मशीन,टीवी,बर्तन,कपडें सहित गृहस्थी के सामान के साथ 50 हजार की नगदी भी जलकर राख हो गई।

पीडित परिवार के अनुसार उसका आग से लगभग 4 से 5 लाख का नुकसान हुआ है।वही आग की सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस एंव राजस्व विभाग की टीम ने घटना की रिर्पोट तैयार कर इसकी जानकारी अपने उच्चधिकारियों भेज दी है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

—-इधर पीड़ित परिवार का कहना है इस आग की घटना में उसका समस्त घरेलू सामान जलकर पूरी तरह खाक हो गया है उन्होने कहा कि अब ना तो उनके पास पहनने और ना ही ओढ़ने के पकड़े बचे है उन्होने कहा कि इस घटना में परिवार की महिलाओं के सोने,चांदी के जेबर सहित 50 हजार नगद जलकर राख हो गई है जो घर की महिलाओं को पैसे सहायता समूह से मिले थे। उन्होने कहा कि इस घटना में उनका लगभग 4 से 5 लाख रूपये का नुकसान हुआ है उन्होने शासन प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

—इधर भाजपा नेता बंसत आर्य ने कहा कि जैसे ही उन्हें घटना की सूचना मिली तो वो तत्काल स्वयं मौके पर पहुंचे जिसके बाद उन्होने इसकी जानकारी दमकल विभाग और पुलिस विभाग को दी जिसके बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बमुश्किल बुझाया तथा मौके पर पुलिस आ गई थी। उन्होने कहा कि उन्होने क्षेत्रीय विधायक और सांसद को भी इस घटना से अवगत करा दिया है उन्होने कहा कि विधायक जी के निर्देश पर राजस्व टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है।उन्होने कहा कि सरकार और क्षेत्रीय विधायक पीड़ित परिवार के साथ हैं उन्होंने कहा कि जल्द ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें