हल्द्वानी :शेमफोर्ड स्कूल में नेशनल एजुकेशन पॉलिसी 2020 पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम आयोजित

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :शेमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी में शनिवार को सीबीएसई द्वारा नेशनल एजुकेशन पॉलिसी 2020 पर एक दिवसीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सीबीएसई की ओर से रिसोर्स पर्सन आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत के प्रिंसिपल श्री कमलेश जोशी एवं ब्राइट स्टार्ट इन्टरनेशनल स्कूल जसपुर की प्रिंसिपल श्रीमती मधु शर्मा रहे।

कार्यशाला का शुभारंभ विद्यालय के चेयरमैन दयासागर बिष्ट, चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट, डायरेक्टर एकेडमिक्स अंजू भट्ट, प्रधानाचार्या संतोष पांडे, रिसोर्स पर्सन कमलेश जोशी एवं मधु शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यशाला मे जिले के विभिन्न सीबीएसई विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया। रिसोर्स पर्सन श्री कमलेश जोशी एवं मधु शर्मा ने प्रभावशाली, रोचक ढंग से नई शिक्षा नीति के बारे में जानकारी दी और शिक्षकों के प्रश्नों के उत्तर देकर समाधान किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार

कार्यशाला में विभिन्न गतिविधियों, रोल प्ले आदि के माध्यम से नई शिक्षा नीति की बारीकियों तथा इसके उद्देश्यों के बारे में जानकारी दी गयी। साथ ही सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति के अन्तर्गत टीचर्स डेवलपमेंट प्रोग्राम्स की जानकारी भी दी गयी। कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए प्रधानाचार्या संतोष पाण्डेय ने सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि नई शिक्षा नीति का उद्देश्य स्कूली शिक्षा के सभी स्तरों पर समावेशी और समान गुणवत्ता वाली शिक्षा सुनिश्चित करना है और इस तरह की कार्यशालाएं शिक्षा पद्धति में नया बदलाव लाएंगी। इस अवसर पर एग्जिक्यूटिव डायरेक्ट राजेश बिष्ट, डायरेक्टर ऐकेडमिक्स अंजू भट्ट, प्रधानाचार्या संतोष पांडे, प्रशासनिक अधिकारी बी एस मानरल, विनोद खोलिया एवं प्रतिभागियों सहित विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें