हल्द्वानी:थल सेना कैम्प में चयन के लिए शैमफोर्ड में कैडेट्स ने दिखाया दमखम

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:रविवार को 78 यूके बटालियन एनसीसी हल्द्वानी के नेतृत्व में शैमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नैनीताल, रुड़की और देहरादून एनसीसी के कैडेट्स के थल सेना कैम्प में चयन के लिए इन्टर ग्रुप ऑबस्टेकल्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में नैनीताल, रुड़की और देहरादून के 60 एन सी सी कैडेट्स ने प्रतिभाग किया और स्ट्रेट बैलेंस, जिग-ज़ैग बैलेंस, हाई वॉल रैम्प जम्प आदि ऑबस्टेकल्स में अपनी दक्षता का प्रदर्शन किया। चयन के बाद कैडेट्स थल सेना कैम्प में हिस्सा लेंगे।

इस दौरान 78 यूके बटालियन एन सी सी हल्द्वानी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल कुंदन शर्मा, 81 यूके बटालियन एन सी सी के कर्नल वी के उप्रेती, 80 यूके बटालियन एन सी सी के ले0 कर्नल बी एस तड़ागी, ले0 कर्नल आर्चिव थापा, सूबेदार दिनेश नयाल आदि ने आयोजित गतिविधियों का निरीक्षण किया और कैडेट्स को प्रोत्साहित किया। कमांडिंग ऑफिसर कर्नल वी के उप्रेती ने विद्यालय में मौजूदा ऑबस्टेकल्स व शूटिंग रेंज की सराहना की और कहा कि शैमफोर्ड क्षेत्र का एकमात्र विद्यालय है जहाँ पर कैडेट्स के लिए उच्च श्रेणी का इंफ्रास्ट्रकचर मौजूद है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

कमांडिंग ऑफिसर कर्नल कुंदन शर्मा ने कहा कि एनसीसी गतिविधियों के आयोजन के लिए शैमफोर्ड विद्यालय का सहयोग निरंतर बटालियन को मिलता रहा है। जिससे विद्यालय के बच्चों में अनुशासन, सेना के प्रति सम्मान और सेना में सैन्य अधिकारी बनने की प्रेरणा परिलक्षित होती है। विद्यालय के चेयरमैन एडवोकेट दयासागर बिष्ट ने बताया कि विद्यालय में एनडीए और सेना मैं सैन्य अधिकारी बनने के लिए बच्चों के लिए विशेष कार्यशालाओं का आयोजन और प्रशिक्षण दिया जाता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की सीट के लिए जमकर मारपीट आधा दर्जन से अधिक घायल-देखे-VIDEO

उन्होंने आशा जताई कि आने वाले वर्षों में विद्यालय के बच्चे सैन्य सेवाओं में चयनित होकर अपने परिजनों, क्षेत्र और विद्यालय का नाम रौशन करेंगे। इस अवसर पर डायरेक्टर राजेश बिष्ट, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बी एस मनराल एवं एएनओ लेफ्टिनेंट पान सिंह और अन्य स्कूलों के एएनओ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम से एक और नई ट्रेन की सौगात, देखें टाइम टेबल

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें