हल्द्वानी: ठगों से सावधान, ऐप डाउनलोड कर ठगों ने खाते से उड़ाये 2.62 लाख

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: साइबर अपराधी नए-नए तरीके से लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं. मामला मुखानी थाना क्षेत्र से सामने आया है युवक के खाते से साइबर ठगों ने एप डाउनलोड कराकर उसके दो खातों से 2.62 लाख रुपये उड़ा लिए.पूरे मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल को ट्रांसफर किया है.


पुलिस के मुताबिक पीलीकोठी मुखानी निवासी विनोद सिंह धामी पंतनगर स्थित टाटा मोटर्स में ऑपरेटर हैं.विनोद के मुताबिक बीती 22 दिसंबर को उनके पास एक फोन आया फोन करने वाले ने खुद को आईसीआई बैंक मुंबई का कर्मी बताया और कहा कि उसने क्रेडिट कार्ड का चार्ज हटाने के लिए फोन किया है.जालसाज ने विनोद से मोबाइल पर एक एप डाउनलोड कराया जिसके बाद विनोद के क्रेडिट कार्ड से 1.12 लाख रुपये और सैलरी एकाउंट से 1.50 लाख रुपये कट गए.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: अच्छी खबर धामी सरकार साल में तीन गैस सिलिंडर देगी मुफ्त, सस्ती दरों पर मिलेगा नमक,इनको मिलेगा लाभ

अकाउंट से पैसे कटने के मैसेज आते हैं उसके होश उड़ गए जिसके बाद उसे ठगी का एहसास हुआ.जिसके बैंक पहुंच उसने अपना क्रेडिट कार्ड और सैलरी एकाउंट लॉक कराया. पीड़ित ने बताया कुछ समय पहले उसका एक्सीडेंट हो गया था उसने इलाज के लिए लोन लिया था लेकिन ठगों ने उसके अकाउंट को साफ कर दिया.

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध: 48 साल पहले हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी पंत ने किया था शिलान्यास,मोदी सरकार में 3808 करोड़ से शुरू होने जा रहा है काम

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें