सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! इस दिन होगी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी- जाने कितना मिलेगा महंगाई भत्ता

ख़बर शेयर करें

देश के लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए आने वाला नवरात्रि खुशखबरी लेकर आने वाली है केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को तोहफा है अगर आप भी महंगाई भत्ता बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपको जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. आज से 18 दिन बाद आपके खाते में बढ़ा हुआ पैसा आ सकता है ।केंद्र सरकार नवरात्रि के मौके पर आपकी सैलरी में इजाफा करने जा रही है।


मीडिया से मिल रही जानकारी के मुताबिक 28 सितंबर, 2022 को नवरात्रि शुरु होने के दो दिनों के बाद सरकार केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के लिए अपना खजाना खोलने वाली है. 28 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में महंगाई भत्ता (DA Hike) बढ़ाने का एलान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माना जा रहा है कि 28 सितंबर को सरकार डीए में इजाफा कर सकती है, लेकिन इसकी अभी तक कोई भी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

जानिए कितना बढ़ेगा डीए

सरकार डीए में 4 फीसदी का ऐलान करने जा रही है, जिसके बाद में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा. कर्मचारियों को सितंबर की सैलरी में बढ़े हुए महंगाई भत्ते का फायदा मिलेगा. बता दें बढ़ा हुआ डीए 1 जुलाई से लागू होगा तो कर्मचारियों को बकाया 2 महीने का पैसा एरियर के रूप में मिलेगा।

ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स के मुताबिक, महंगाई भत्ते में इजाफा होने के बाद कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा हो सकता है. आपके पे स्केल के हिसाब से आपकी सैलरी में इजाफा किया जाएगा. अगर आपका बेसिक पे 18000 रुपये है तो आपकी सैलरी में 6840 रुपये सालाना का इजाफा होगा. आंकड़ों के मुताबिक केंद्र सरकार के इस फैसले का असर 47 लाख कर्मचारियों और 68 लाख पेंशनभोगियों को होगा।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें