पूर्व CM हरदा का अनोखा अंदाज, घुघुतिया की माला पहन दी बधाई/देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड में घुघुती त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है जगह-जगह उत्तरायणी और घुघुती त्यौहार के मद्देनजर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किए जा रहे हैं वहीं घुघुती त्यौहार के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बिंदुखत्ता में पूर्व सीएम हरीश रावत अपने गले में घुघुती का माला पहन लोगों को घुघुती की बधाई दी।

हरीश रावत अपने गले में घुघुती का माला पहन अपने फेसबुक अकाउंट माध्यम से लोगों को घूमती त्यौहार की बधाई भी दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: लालकुआं इंडियन ऑयल डिपो से लगे झाड़ियां में लगी भीषण आग बड़ा हादसा होने से टला-देखे-VIDEO

हरीश रावत अपने कल मीडिया अकाउंट में बधाई देते हुए कहा कि उत्तरायणी का महा पर्व है, ये मेरे दिल के उद्गार हैं। सबको उत्तरायणी की बहुत-बहुत बधाई। हमारे घर-गांव में इसको घुघुतिया त्यौहार कहते हैं, विशेष तौर पर कुमाऊं अंचल के लोग इसको घुघुतिया त्यौहार के रूप में मनाते हैं, बचपन में हम अपने गांव के हर दरवाजे पर पैलाग-पैलाग (प्रणाम-प्रणाम) कहने जाते थे और हमको गुड़ की डली दी जाती थी तो गुड़ और घुघुते के इस त्यौहार के दिन आप सबको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

इसके अलावा हरीश रावत बिन्दुखत्ता में आयोजित उत्तरायणी महोत्सव में पहुंचे जहां जय उत्तराखंड जय उत्तराखंडियत का नारा बुलंद करने वाले पूर्व सीएम हरीश रावत का आज जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिंदुखत्ता में चल रहे उत्तरायणी महोत्सव में लोगों ने घुघुतिया माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया

। पूर्व सीएम हरीश रावत ने उत्तराखंड की महान संस्कृति को सजाने संवारने का आह्वान किया उन्होंने कहा कि उत्तरायणी पर्व के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को पूरे देश में एक विशेष पहचान मिली है। इस मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पुलिस के सामने भिड़ीं सास-बहू, जीजा-साले में जमकर हुआ जूतमपैजार-जाने फिर क्या हुआ


गौरतलब है कि हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में कई जगहों पर उत्तरायणी कौतिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जहां हरीश रावत इस कार्यक्रम में प्रतिभाग कर लोगों को बधाइयां दे रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान हरीश रावत लोगों के बीच पहुंच रहे हैं जहां लोग उनके साथ जमकर सेल्फी भी ले रहे हैं ।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें