देहरादून: नामी बिल्डर आत्महत्या मामले में, बिजनेसमैन गुप्ता बन्धु गिरफ्तार, गुप्ता बांधों का भी साउथ अफ्रीका में चलता था साम्राज्य

ख़बर शेयर करें

देहरादून के एक प्रमुख बिल्डर ने राजपुर रोड पर स्थित एक निर्माणाधीन इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली, जिससे समुदाय में सदमे की लहर फैल गई और धमकियों और वित्तीय विवादों के गंभीर अंतर्निहित मुद्दों पर प्रकाश डाला गया। साहनी, जिन्हें बाबा साहनी के नाम से भी जाना जाता है, ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को संबोधित एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि कई व्यापारियों के साथ चल रही धमकियों और वित्तीय विवादों के कारण वह गंभीर अवसाद में थे। जिनमें अफ्रीका के गुप्ता बंधु भी शामिल हैं।
पता चला कि साहनी को गंभीर उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा था, जिससे उनका अवसाद बढ़ गया था और उन्होंने यह कठोर निर्णय लिया। घटना के बाद देहरादून पुलिस ने तुरंत अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद दोनों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया।

बिल्डर के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपनी आत्महत्या के लिए साउथ अफ्रीका के बड़े बिजनेसमैन गुप्ता बंधुओं को जिम्मेदार ठहराया है, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने इसकी पुष्टि की है. देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अजय गुप्ता और अनिल गुप्ता की गिरफ्तारी धारा 306 आईपीसी के तहत हुई है. बता दें कि, सतेंद्र सिंह साहनी देहरादून के नामी बिल्डर थे. साहनी बिल्डर्स के नाम से उनकी कंपनी ने विभिन्न प्रोजेक्ट्स पर काम किया है.

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

सहारनपुर की गलियों से निकलकर साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में अपना कारोबार करने वाले गुप्ता बंधुओं ने पिछले 30 सालों में सैकड़ों करोड़ का साम्राज्य खड़ा किया।
गुप्ता परिवार की साउथ अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा से बेहद नजदीकी थी। जैकब जुमा के साथ मिलकर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के संगीन आरोप लगने के बाद गुप्ता बंधुओं को साउथ अफ्रीका छोड़ना पड़ा। इसके बाद ये यूएई गए और बाद में भारत वापस आ गए

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें