CM पुष्कर सिंह धामी इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लंदन में करेंगे रोड शो,इन्वेस्टर्स समिट तैयारीयो का बागडोर लिया अपने हाथों में

ख़बर शेयर करें

देहरादून:मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के लिए आवासीय परियोजनाओं एवं अन्य विषयों पर रियल एस्टेट इन्वेस्टर के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसम्बर 2023 में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। राज्य की आर्थिकी को बढ़ाने में निवेश सम्मेलन अहम भूमिका निभायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अगले 25 सालों के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रही है।

विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े निवेशकों से लगातार संवाद किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद कर रहे हैं इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को समीक्षा,आज भी रियल एस्टेट से जुड़े निवेशकों से की मुलाकात की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:गेस्ट हाउस की आड़ में चल रहा था सैक्स रैकेट, जिस्मफिरोशी में लिप्त 8 महिलाओं सहित 19 गिरफ्तार

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में निवेशकों का रूझान तेजी से बढ़ रहा है। निवेश के लिए देवभूमि उत्तराखण्ड में अनुकूल माहौल है। सड़क, रेल और हवाई कनेक्टिविटी का राज्य में तेजी से विस्तार हो रहा है। औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों का आकर्षण तेजी से राज्य में बढ़ा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:विजिलेंस की कार्रवाई, खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार


इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लंदन और दुबई में होगा रोड शो
इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी को सरकार अंतिम रूप देने में जुटी हुई है मुख्यमंत्री खुद इस समिट को सफल बनाने के लिए तैयारी कर रहे हैं जानकारी मिली है कि जल्द ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन्वेस्टर समिट में निवेशक को आमंत्रित करने लंदन जाएंगे बताया जा रहा है कि 25 से 28 सितंबर को लंदन में पहल रोड शो किया जाएगा इस रोड शो में मुख्यमंत्री के साथ उनके कई अधिकारी भी जाएंगे इसके अलावा अक्टूबर महीने में दुबई में भी एक रोड शो करने की तैयारी है इसके लिए सरकार तैयारी में जुटी हुई है आपको बता दें कि उत्तराखंड में दिसंबर महीने में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होना है

यह भी पढ़ें 👉  नेपाल में हादसा 63 यात्रियों को ले जा रही 2 बसें त्रिशूली नदी में डूबी सभी लापता

वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारी से भी मुलाकात की इस बैठक में विभागीय अधिकारी और आवास विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल भी शामिल हुए.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें