उत्तराखंड- पहाड़ के सपूत लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान बने देश के चीफ ऑफ डिफेंस(CDS)

ख़बर शेयर करें

देहरादून- उत्तराखंड के लिए आज एक बार फिर से गौरव का फल है एक और बड़ी खबर है कि उत्तराखंड के सपूत लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान सेवानिवृत्त को देश का चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी सीडीएस नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि उत्तराखंड के सपूत लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान को सीडीएस नियुक्त किए जाने पर बहुत-बहुत बधाई, हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

केंद्र सरकार ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) अनिल चौहान को नया चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किया है. बिपिन रावत के बाद वह दूसरे सीडीएस होंगे. सेना में 40 वर्षों तक अपनी सेवाएं देने वाले अनिल चौहान पिछले साल ही सेवानिवृत हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

गौरतलब है कि मोदी सरकार में पहले सीडीएस के पद पर भी उत्तराखंड के ही सपूत स्वर्गीय विपिन रावत तैनात थे हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में उनके निधन के बाद अब उत्तराखंड के ही वीर सपूत सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान को यह जिम्मेदारी मिली है क्योंकि उत्तराखंड के लिए गर्व का पल है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान जी (से.नि.) को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के सपूत को
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नियुक्त किए जाने पर प्रत्येक उत्तराखण्डवासी गौरान्वित है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा


मुख्यमंत्री ने कहा कि “हमें पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना सदैव की भांति राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी।”

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें