हल्द्वानी आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,कच्ची शराब बनाने का किया भंडाफोड़ शराब बनाने के उपकरण बरामद,-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: आबकारी विभाग के टीम ने कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए बड़ी कार्रवाई की है जहां भारी मात्रा में कच्ची शराब बनाने का उपकरण और लहान को बरामद किया है. नैनीताल जिले के जंगलों एंव ग्रामीण इलाकों में आबकारी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी में जुटी है इसी क्रम में नैनीताल जिले की आबकारी विभाग की टीम ने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के गौलापार चोरगलिया स्थित रनसाली बौर नदी में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की इस दौरान टीम ने 3 अवैध शराब की भट्टियों को नष्ट किया।वही टीम को मौके से 7 हजार लहन तथा 73 लीटर अवैध कच्ची शराब सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण भी मिले।

इस पर टीम ने बरामद 7 हजार लहन को मौके पर नष्ट कर फरार अज्ञात लोगों के आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस अभियान से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मच हुआ है।
दौरान टीम ने 3 अवैध कच्ची शराब की भट्टियों को नष्ट किया। वही टीम को देख शराब तस्कर मौके से भाग निकले जिनका टीम ने पिछा भी किया लेकिन जंगल होने के चलते वहा फरार हो गये। इस पर टीम ने बरामद 7 हजार लहन को भी मौके पर नष्ट कर दिया वही फरार शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पुलिस के सामने भिड़ीं सास-बहू, जीजा-साले में जमकर हुआ जूतमपैजार-जाने फिर क्या हुआ


इधर जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी किमत बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इधर छापेमारी कार्रवाई में मुख्य रूप से जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट,उपनिरीक्षक कैलाश चन्द्र जोशी, आनन्द सिंह दोसाद, संजय कुमार, महेश चन्द्र लोहनी, सतिश चन्द्र सहित अन्य संबंधित स्टाॅफ मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी ने बनाया रिकॉर्ड: हल्द्वानी,देहरादून में 14 साल बाद टूटा तापमान का रिकॉर्ड बाजारों में सन्नाटा; देखिए कितना पहुंचा तापमान

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें