Almora News:नंदा देवी महोत्सव में झोड़ा-चांचरी की धूम, दिखी लोक संस्कृति की झलक-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

कुमाऊं के कुलदेव नंदा सुनंदा महोत्सव का आयोजन धूमधाम से मनाया जा रहा है अल्मोड़ा के रानीखेत में नंदा देवी महोत्सव की शाम महिलाओं के नाम रही. महोत्सव में महिलाओं की झोड़ा-चांचरी की धूम मची रही.जिसमें ग्राम सभा खनिया प्रथम, मातृशक्ति ग्रुप रानीखेत द्वितीय व बीएसएनएल कॉलोनी तृतीय स्थान पर‌ रही. तीन घंटे तक चली प्रतियोगिता को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी.

महोत्सव में झोड़ा-चांचरी नृत्य लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहा.नंदा देवी मंदिर परिसर निकट मैदान में हुई इस प्रतियोगिता को देखने बड़ी संख्या में लोग उमड़े. प्रतियोगिता में कई महिला टीमों ने शिरकत कर अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया. वहीं कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित भी किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  पुण्यतिथि:उत्तराखंड की महान विभूति पं.गोविंद बल्लभ पंत की 7 मार्च को पुण्यतिथि, जगह-जगह होंगे कार्यक्रम:गोपाल सिंह रावत

वहीं नंदा देवी महोत्सव को देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंचे. महोत्सव में उत्तराखंड की लोक संस्कृति की झलक देखने को मिली.कार्यक्रम का आनंद उठाने के लिए आयोजन स्थल पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी और काफी देर तक लोगों झोड़ा, चांचरी को सुनने में डटे रहे. वहीं महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम काफी देर तक चलते रहे, सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए लोग दूर-दूर से पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में फिर अतिक्रमण हटाने की तैयारी तेज: जानें पूरा मामला

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें