Uttarakhand News:चुनाव से पहले उत्तराखंड सरकार खोले जा रही है नौकरी का पिटारा, सरकारी नौकरी का सपना होगा पूरा, पढ़ें डिटेल

ख़बर शेयर करें

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है उत्तराखंड सरकार लोकसभा चुनाव से पहले बंपर भर्तियां निकालने जा रही है आचार संहिता लगने से पहले उत्तराखंड में बंपर भर्तियां खुलने वाली हैं। अलग-अलग विभागों में हजारों खाली पदों पर भर्ती होगी। लोक सेवा आयोग से लेकर उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग-यूकेएसएसएससी और और चिकित्सा चयन बोर्ड को विभिन्न विभागों से भर्तियों के अधियाचन प्राप्त हो गए हैं। आने वाले दिनों में सबसे बड़ी भर्ती स्वास्थ्य विभाग में होनी है, जिसमें डॉक्टर, नर्सिंग और अन्य पैरामेडिकल के करीब 10 हजार पदों पर भर्ती होनी है।

इसी तरह प्राथमिक शिक्षकों के तीन हजार पदों पर जिला स्तर पर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी, इसके लिए मंत्री डॉ. धन सिंह रावत अधिकारियों को निर्देश जारी कर चुके हैं। लोकसेवा आयोग से प्रधानाचार्य के 670 पदों पर भर्ती जल्द ही शुरू होनी है। आयोग सचिव गिरधारी रावत के अनुसार 15 फरवरी तक सहायक संख्याधिकारी के 175, पॉलिटेक्निक प्रधानाचार्य और कार्यदेशक, पुलिस सब इंस्पेक्टर के 150 पदों पर भी विज्ञप्ति जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। इसके साथ ही व्यवस्थापक और व्यवस्थाधिकारी के लिए भी जल्द आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:दुराचारी 65 वर्षीय ताऊ को 20 साल की कठोर कारावास,नाबालिग भतीजी को बनाया था हवस का शिकार

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भी जल्द एलटी के 1571 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आयोग पहले ही आबकारी विभाग, पशुपालन, रेशम विभाग, व्यायाम शिक्षक, अमीन और उपभोक्ता फोरम के करीब पांच सौ पदों पर प्रक्रिया शुरू कर चुका है।
बताया जा रहा कि सरकार कई अन्य विभाग में अन्य भर्तियों की अध्याचन जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:वन विकास निगम लालकुआं में बड़ा घोटाला ऑडिट रिपोर्ट आई सामने ,दो और कर्मचारी निलंबित

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें