Ram Mandir Pran Pratishtha: यहां देखें राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का LIVE टेलीकास्ट,देखे पल-पल की- सीधा प्रसारण LIVE VIDEO

ख़बर शेयर करें

आखिरकार आज वह समय आ ही गया, जिसका पूरे देश ही नहीं, दुनिया के सारे राम भक्त इंतजार कर रहे थे. रामजन्मभूमि अयोध्या में 500 सालों के कड़े संघर्ष के बाद आज श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. इसको लेकर के पूरे देश में भक्ति और खुशी का माहौल है. लोग इस ऐतिहासिक और धार्मिक पल का साक्षी बनने के लिए बेहद उत्साहित हैं.

देखे LIVE

आज अयोध्या के राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठित होंगे. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को रामलला के अचल विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा की शास्त्रीय विधि पूरी करेंगे. यह प्राण प्रतिष्ठा पौष शुक्ल द्वादशी तिथि, मृगशिरा नक्षत्र, अभिजित मुहूर्त एवं मेष लग्न में 84 सेकेंड के संजीवनी योग में की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

दोपहर 12.20 बजे के शुभ मुहूर्त में होगा। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 1 बजे तक यानी करीब 40 मिनट तक चलने की उम्मीद है।

रामलला के घर में विराजने का यह पावन और भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जैसे दिग्गजों की मौजूदगी में होगा। राम जन्मभूमि मंदिर में इस कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं और दुनियाभर के रामभक्तों में हर्षोल्लास है। फूलों और रोशनी से रामलला का नया घर जगमगा रहा है। अयोध्या में इस मौके पर देशभर के करीब 8000 हस्तियों को न्यौता भेजा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,


देशभर में अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इस बड़े कार्यक्रम को लाइव ब्रॉडकास्ट किया जाएगा।
राम मंदिर के इस मेगा इवेंट की लाइव स्क्रीन सोमवार (22 जनवरी) को सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा समारोह को गांवो, शहरों, मंदिरों के साथ-साथ बड़े पब्लिक प्लेस पर लाइव ब्रॉडकास्ट करने की व्यवस्था की गई है। दूरदर्शन के सभी चैनलों पर इस समारोह को लाइव टेलिकास्ट किया जाएगा। इसके अलावा दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर भी इस कार्यक्रम को लाइव देखा जा सकेगा

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें