उत्तराखंड:हल्द्वानी में भूकंप लोग घरों से निकले,5.5 रही तीव्रता

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में दोपहर 2:52 पर अचानक भूकंप के झटको से खलबली मच गई देखते ही देखते सारे सरकारी दफ्तर खाली हो गए। लोग सड़कों पर निकल आए। भूकंप के झटके इतने तेज थे कि उन्हें आसानी से महसूस किया जा सकता था फिलहाल विक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 आकि गई है लोगों में इस दौरान अफरा तफरी मची रही। भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है।

नेपाल में मंगलवार को भूकंप आधे घंटे के भीतर दो बार आया. इन भूकंपों के झटके दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, मुरादाबाद समेत पूरे उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में महसूस किए भूकंप के झटके इतनी तेज थे कि डर की वजह से लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकल आए.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :आठ साल की बेटी को दी ऐसी यातनाएं, सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे; कत्ल की वजह भी बताई-देख -VIDEO

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की ओर से बताया गया है कि 2.51 बजे दोपहर में आए भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 6.2 मापी गई ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Board: उत्तराखंड बोर्ड10th 12th रिजल्ट इस तारीख को होगा जारीऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

भूकंप का केंद्र नेपाल में बताया जा रहा है। अभी वहां से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। उत्तराखंड के हल्द्वानी देहरादून के अलावा अधिकतर जिलों में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप महसूस होते ही लोग बिल्डिंग से बाहर भाग आए थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: पति-पत्नी मिलकर करते थे चोरी,बनना चाहते थे जल्द करोड़पति- कारनामा जान हो जाएंगे हैरान-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें