उत्तराखंड:बड़ा सड़क हादसा, श्रद्धालुओं की बस खाई में गिरी, 7 की मौत कई यात्री घायल, मुख्यमंत्री ने जताया शोक-VIDEO

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है जहां श्रद्धालुओं की बस खाई में गिरी है गंगोत्री धाम से यात्रा कर लौट रही गुजरात के यात्रियों की एक बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के गंगनानी के पास खाई में गिर गई. इस बस में 35 यात्री सवार थे. बस दुर्घटना में 27 घायल यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. वहीं, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी के मुताबिक 7 यात्रियों की जान चली गई. एक यात्री अभी भी बस में फंसा हुआ है.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास हु-ए हादसे के 27 लोगों को निकालकर एम्बुलेंस के जरिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है. जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलिकॉप्टर को तैयार रहने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें- उत्तराखंड में किसे कहां से मिला टिकट,

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को गंगोत्री राजमार्ग पर गंगनानी में हुई बस दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी नजर रखने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:(गजब) बगड़ गांव की लापता युवती को उठा ले गया गुलदार! वन विभाग ढूंढती रही जंगल में युवती युवक के साथ होटल से बरामद,हुआ हंगामा

जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने की मौत की पुष्टि: इस दौरान घटना की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ घायलों का रेस्क्यू करना शुरू किया. हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने की है, जबकि 27 घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि एक यात्री अभी भी लापता है, खोजबीन जारी है. घायलों को 108 सेवा व एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया है. जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 7500337269/1374-222722, 222426 जारी किया है.

ज्यादा जानकारी के मुताबिक, गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप गुजरात के भावनगर के तीर्थया​त्रियों से भरी बस संख्या UK07PA-8585 गहरी खाई में जा गिरी. घटना रविवार शाम करीब 4:15 बजे की है. हादसा तब हुआ जब बस गंगोत्री धाम से उत्तरकाशी की ओर जा रही थी. बस के खाई में गिरते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकालना शुरू किया. बस में सवार सभी यात्री गुजरात के बताए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:40 सब इंस्पेक्टरो का स्थानांतरण,चौकी इंचार्ज और थाना प्रभारी भी शामिल

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें