(उत्तराखंड बड़ी खबर)करोडों की अवैध स्मैक के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार, उत्तराखण्ड मे इस वर्ष की सबसे बडी स्मैक की खेप बरामद-देखे VIDEO

ख़बर शेयर करें

नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत चंपावत पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ देवेंद्र पींचा के निर्देसानुसार तथा पर्यवेक्षण में चलाए जा रहे ऑपरेशन क्रैकडाउन* के क्रम में थाना बनवसा* क्षेत्रान्तर्गत एस.ओ.जी, एएनटीएफ व बनवसा पुलिस* द्वारा चैकिंग के दौरान गढीकोट – नेपाल कच्चे मार्ग पर साईकिल नं0 UP 27AD 7826 बजाज CT 100 में अभियुक्त जागेश्वर दयाल पुत्र ख्यालीराम* निवासी ग्राम परशरामपुर मीरनपुर थाना कटरा जिला शहाजहाँपुर को 605 ग्राम स्मैक परिवहन करते हुए गिरफ्तार किया गया।

अपराधी का नाम पता– 01-जागेश्वर दयाल पुत्र ख्यालीराम, निवासी ग्राम परशरामपुर मीरनपुर, थाना कटरा, जिला शहाजहाँपुर, उ0 प्र0, उम्र 35 वर्ष ।

पंजीकृत अभियोग- उक्त सम्बन्ध में थाना बनवसा मे मु0अ0सं0 82/2023 अन्तर्गत धारा 8/21/60 एनडीपीएस एक्ट में पंजीकृत किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

बरामदगी
1- 605 ग्राम स्मैक
2- मोटर साईकिल नं0 UP27 AD 7826 Bajaj CT 100
3- 1 मोबाइल फोन SUMSUNGज
4- 3940 रू0 नगद

अपराध का तरीका- पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि पूर्व में उसका भाई मान सिह बिलसन्डा ,शाहबाद,हरदोई में स्मैक का कारोबार करता था जो कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार जेल भेजा जा चुका है। उसके गिरफ्तार होने के बाद मेरे द्वारा स्मैक बेचने के लिए नये क्षेत्र की तलाश थी । मैने यह सुना था कि नेपाल की तरफ स्मैक के दाम बहुत ज्यादा है इसलिये मेने इस क्षेत्र में स्मैक बेचने की योजना बनायी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

घर पर बनायी हुइ स्मैक को आज नेपाल राष्ट्र को बेचने हेतु जा रहा था तो पुलिस द्वारा मुझे गिरफ्तार कर लिया गया।

आपराधिक इतिहास- अभियुक्त व अभियुक्त के भाई के आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी की जा रही है

जनपद चम्पावत पुलिस द्वारा नशामुक्त उत्तराखण्ड अभियान के क्रम में जनपद चंपावत में स्थित नशा मुक्ति केन्द्रो व गांव-गांवों में जाकर नशे के विरूद्ध युवाओ को मोटिंवेट किया जा रहा है तथा नशे के दुष्परिणोमो को बताते हुए नशे से दूर रहने हेतु लोगों से अपील की जा रही है। साथ ही युवाओ को नशे का मार्ग छोडकर खेल कुद आदि रचनात्मक कार्यो की तरफ मोडने के प्रयास किये जा रहे है। इसके अलावा नशे की तस्करी कर युवाओ की भविष्य  खराब करने वाले नशे के तस्करो के विरूद्ध जनपद पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। भविष्य में नशे के विरूद्ध चम्पावत पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा। इसके अलावा सभी जनपद वासियो से अपील की जाती है कि नशे से सम्बन्धित कोई भी सूचना/शिकायत हो तो जनपद चम्पावत पुलिस के हेल्पलाईन न0 112.9411112984, 05965230607 पर सूचना दे सकते है।


भारी मात्रा में स्मैक की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को पुलिस महानिरीक्षक महोदय कुमायू परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 10 हजार रू व पुलिस अधीक्षक महोदय चम्पावत द्वारा 10 हजार रूपये नगद पारितोषिक प्रदान किये जाने की घोषणा की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें