Uttarakhand:देशभर में सेक्सटॉर्शन चलाने वाले गैंग के आरोपी गिरफ्तार, न्यूड वीडियो से 45 लाख की ब्लैकमेलिंग,

ख़बर शेयर करें

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ पुलिस ने देशभर में सेक्सटॉर्शन गैंग चलाने वाले गैंग के एक सदस्यों को गिरफ्तार किया है . पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लिन्ठ्यूड़ा पिथौरागढ़ निवासी एक व्यक्ति ने पिथौरागढ़ साईबर सैल में तहरीर दी कि किसी अनजान मोबाइल नम्बर से उनको अश्लील वीडियो कॉल आया तथा किसी व्यक्ति द्वारा पुलिस अधिकारी बनकर उन्हें डराया धमकाया गया तथा ब्लैकमेल करके 45,43,000/- रूपयों की ठगी की है

.मामले में अज्ञात के विरूद्ध कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा 420 IPC के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया पुलिस टीम द्वारा साईबर सैल की मदद से उक्त मामले से सम्बन्धित अभियुक्त महावीर गुज्जर दिल्ली दरवाजा, थ जिला डीक, को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,


उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ पुलिस को अब तक जनपद में सेक्सटॉर्शन के कुल 05 मामले प्राप्त हुए हैं जिनमें कुल 49,06,939/- की धोखाधड़ी हुई है जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है मुख्य आरोपी फरार चल रहा था जहां आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. वर्तमान में सेक्सटॉर्शन के मामले बढ़ते जा रहे हैं इसमें साईबर ठग फेक आईडी बनाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Cabinet: धामी मंत्रिमंडल कैबिनेट बैठक में इन 12 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

फ्रेन्डली माहौल बनाने के बाद अश्लील बातें की जाती हैं कुछ देर या दिन बाद यह बातें वीडियो कॉल शुरू हो जाती हैं अश्लील वीडियो कॉल करके न्यूड तस्वीरें व वीडियो दिखाई जाती है फिर इन्ही रिकॉर्डेड विडियो के जरिए ब्लैकमेलिंग की जाती है . पिथौरागढ़ पुलिस की आम जनता से अपील है कि सेक्सटॉर्शन का झांसे में न आयें . किसी अनजान व्यक्ति की फ्रेन्ड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट न करें और न ही अनजान नम्बर से वीडियो चैट करें अन्यथा आप सेक्सटॉर्शन का शिकार हो सकते हैं .

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें