2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, उत्तराखंड समेत तमाम राज्यों के प्रभारी घोषित, प्रियंका को ये जिम्मेदारी मिली

ख़बर शेयर करें

कांग्रेस ने 2024 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। प्रियंका गांधी वाड्रा बिना किसी पोर्टफोलियो के संगठनात्मक काम संभालेंगी.
कुमारी शैलजा को उत्तराखंड, जीए मीर को झारखंड और जयराम रमेश को प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
अविनाश पांडे को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है और भक्त चरणदास को बिहार के प्रभारी पद से हटा दिया गया है। मोहन प्रकाश को बिहार का प्रभारी बनाया गया है।


कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. रणदीप सुरजेवाला की जगह जितेंद्र सिंह एमपी कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए हैं.
सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का जिम्मा सौंपा गया है। केसी वेणुगोपाल संगठन के महासचिव बने रहेंगे। वहीं अजय माकन को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। दीपा दास मुंशी को केरल की कमान दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:मौत के बाद दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग को मिला इंसाफ,आरोपी को मिला 20 साल की कारावास


दीपक बाबरिया को दिल्ली, मुकुल वासनिक को गुजरात, रणदीप सुरजेवाला को कर्नाटक का जिम्मा सौंपा गया है। कुमारी शैलजा को उत्तराखंड, जीए मीर को झारखंड और जयराम रमेश को कम्युनिकेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। रमेश चेन्निथाला को महाराष्ट्र सौंपा गया है। राजीव शुक्ला को हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ का जिम्मा सौंपा गया है। सुखजिंदर सिंह रंधावा को राजस्थान और देवेंद्र यादव को पंजाब का जिम्मा सौंपा गया है। माणिकराव ठाकरे को गोवा, दमन, दीव और दादरा नगर हवेली का प्रभारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पुण्यतिथि:उत्तराखंड की महान विभूति पं.गोविंद बल्लभ पंत की 7 मार्च को पुण्यतिथि, जगह-जगह होंगे कार्यक्रम:गोपाल सिंह रावत

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें