दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके, घरों से बाहर भागे लोग,चीन में भी 7.1 तीव्रता का तेज भूकंप

ख़बर शेयर करें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के कई हिस्सों में सोमवार (22 जनवरी) रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे लोग दहशत में आ गए. कई लोग रात के वक्त आए भूकंप के बाद सड़कों पर निकल आए।
राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप का केंद्र चीन के दक्षिणी शिंजियांग में था. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई. भूकंप रात 11.39 बजे आया था. भूकंप का केंद्र जमीन से 80 किलोमीटर गहराई में था.


चीन के किर्गिस्तान-झिंजियांग सीमा क्षेत्र में मंगलवार को 7.1 तीव्रता का तेज भूकंप आया। जोरदार झटकों से कई लोगों के घायल होने और घरों के ढहने की खबरें सामने आ रही हैं। चीन भूकंप प्रशासन के अनुसार, भूकंप सुबह 2 बजकर 9 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप उत्तर पश्चिम चीन के शिनजियांग क्षेत्र में वुशी काउंटी के पहाड़ी सीमा क्षेत्र में 22 किमी (13 मील) की गहराई पर आया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO

बता दें कि पिछले कुछ महीनों में दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए है. पिछले छह महीनों की बात करें तो दिल्ली एनसीआर में 5 अगस्त, 3 अक्टूबर, 15 अक्टूबर, 3 नवंबर, 6 नवंबर और 11 नवंबर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. 3 नवंबर को नेपाल में भूकंप आया था, जिसकी वजह से उत्तर भारत के कई इलाकों में झटके महसूस किए गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें