LPG Cylinder Price: मोदी सरकार ने दी आम जनता को बड़ी सौगात, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ 200 रुपये सस्ता

ख़बर शेयर करें

रक्षाबंधन से पहले केंद्र सरकार ने आम जनता को महंगाई से बड़ी राहत दी है। केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती की है। मोदी सरकार ने सभी उपभोक्ताओं के लिए रसोई गैस के दामों में 200 रुपये की कटौती की है। वहीं उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए 400 रुपये की कटौती की गई है। इससे 33 करोड़ परिवारों को फायदा होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती कर दी है। सरकार ने महंगाई से परेशान आम जनता को थोड़ी राहत देते हुए रसोई गैस के दाम 200 रुपये सब्सिडी देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि ये सब्सिडी उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को भी मिलेगा। घरेलू गैस सिलेंडर में की कई इस कटौती के बाद दिल्ली में गैस सिलेंडर के दाम 1103 रुपये से घटकर 903 रुपये हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

केंद्र सरकार ने पिछले साल ही साफ कर दिया था कि रसोई गैस पर सब्सिडी का लाभ सिर्फ उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) के लाभार्थियों को मिलेगा. बाकी अन्य किसी को रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं दी जाएगी. उज्ज्वला योजना के तहत सरकार पहले से ही 200 रुपये की सब्सिडी दे रही थी.अब इसमें400 रुपये की अतिरिक्त सब्सिडी मिलेगी.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:महिला के गले से चेन छीनकर चलती ट्रेन से कूदा चोर, अंधेरे का फायदा उठाकर भागा

200 रुपये की सब्सिडी आज से ही लागू कर दी गई है। सरकार के इस फैसले का बाद दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1103 रुपये से घटकर 903 रुपये पर जा जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें