Uttarakhand Weather: आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, इन जिलों के बंद रहेंगे सभी स्कूल

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में बारिश ने तबाही मचाई हुई है आफत की बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हैं मौसम विभाग ने एक बार फिर से राजधानी दून समेत आठ जिलों में मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है मौसम विभाग की ओर से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.


भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते देहरादून जिला प्रशासन में नगर निगम क्षेत्र देहरादून , झाझरा और रायपुर विकासखंड के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में मंगलवार को अवकाश घोषित किया है.
प्रदेश में 210 सड़कें बंद हैं। सोमवार को 35 सड़कें ही खुल पाईं लोनिवि के अनुसार, एक दिन पहले से 167 सड़कें बंद थीं 78 सड़कें सोमवार को बंद हुईं.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार

उधर जोशीमठ में बिजली गिरने से झुलसी बुजुर्ग महिला
तहसील जोशीमठ के अंतर्गत बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बेनाकुली गांव निवासी 89 वर्षीय बुजुर्ग महिला बिजली गिरने से झुलस गई। रविवार रात को अचानक बिजली चमकी जिससे गांव में रहने वाली पुन्नी देवी झुलस गईं, बिजली गिरने पर वह बेहोश हो गईं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

घटना के बाद वहां आस पड़ोस के लोग एकत्रित हो गए। ग्रामीण सुबह उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बदरीनाथ ले गए, जहां से उन्हें सीएचसी जोशीमठ रेफर कर दिया गया। महिला के पुत्र धन सिंह घरिया ने बताया कि उनकी मां घर में अकेले रहती हैं। घर को भी काफी नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:सौरव राज ने अफसाना का गला घोटकर की थी हत्या पोस्टमार्टम से खुलासा, जाने लव स्टोरी की कहानी


मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अनावश्यक पहाड़ों की ओर ना जाए साथी बरसात के समय नदी नाले को पार करने के समय सावधानी बरतें नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता है.

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें