Uttarakhand Weather: आज होगा सीजन का सबसे गर्म दिन, पड़ेगी भयंकर गर्मी आंधी तूफान का अलर्ट

ख़बर शेयर करें

Uttarakhand Weather : आज रिकॉर्ड हो सकता है सीजन का सबसे गर्म दिन, मौसम विभाग के तेज धूप के साथ दिन पर दिन गर्मी परेशान कर रही है। शनिवार यानी आज का दिन इस सीजन का सबसे अधिक गर्म दिन दर्ज हो सकता है। आईएमडी ने आज का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की संभावना जताई है।

प्रदेश के मैदानी हिस्सों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आज का दिन इस सीजन का सबसे अधिक गर्म दिन हो सकता है। राजधानी देहरादून सहित राज्य के 6 जिलों में तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:अल्मोड़ा में जंगल की आग के चपेट में वन विभाग की गाड़ी, चार वन कर्मचारियों की जलकर मौत चार घायल-देखे-VIDEO

उत्तराखंड में अधिकांश क्षेत्रों में चटख धूप खिलने के साथ गर्मी की तपिश बढ़ने लगी है। हालाँकि पहाड़ों में कहीं-कहीं आंशिक बादल छाए हुए हैं। राज्य के 6 जिलों देहरादून, बागेश्वर, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी नैनीताल जनपद में तेज हवाओं के साथ आंधी तूफान की सम्भावना है। जिनकी रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। हरिद्वार, उधम सिंह नगर और पौड़ी जनपद में भी तेज से मध्यम हवाएं चलने का अनुमान है और मैदानी इलाकों में प्रचंड गर्मी का झेलनी पड़ेगी। मौसम विभाग ने इस साल मानसून सीजन में सामान्य से ज्यादा वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड:पत्नी के साथ ससुराल आया था युवक,नदी में डूबने से दंपती की मौत…मार्च में हुए थी शादी

तेज हवाओं के चलते लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है, लेकिन साथ ही लोगों को सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है। तेज हवाओं के दौरान पेड़ों के नीचे या कच्चे मकानों में शरण लेने से बचना चाहिए। साथ ही, बिजली के खंभों और तारों से भी दूर रहना चाहिए।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें