उत्तराखंड में 19 हजार पदों पर जल्द होगी भर्ती, ये रही आधिकारिक जानकारी

ख़बर शेयर करें

पुष्कर सिंह धामी सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोला है। उत्तराखंड में 19 हजार पदों पर जल्द ही नौकरी मिलने वाली है। प्रदेश के टनकपुर में चल रहे रोजगार मेले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात की जानकारी दी है उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों में नौकरी के लिए UKPSC द्वारा कैलेंडर जारी कर दिया गया है सभी रिक्त पदों पर जल्द से जल्द भर्तियां करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में विभिन्न विभागों में रिक्त 19 हजार पदों को जल्द ही भरा जाएगा।गौरतलब है कि 2 दिन पहले चंपावत में सीएम धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे प्रत्येक युवा साथी यहां से अपने जीवन को नया आयाम देते हुए देश और प्रदेश की उन्नति में अपना योगदान देंगे. हमारा ये प्रयास है कि प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराए जाएं.’ वहीं इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज टनकपुर, चम्पावत स्थित डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज में जिला प्रशासन एवं सेवायोजन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रोजगार मेले का उद्घाटन कर कॉलेज में मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत निर्मित लाइब्रेरी प्रयोगशाला एवं स्मार्ट कक्षा का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News: अच्छी खबर धामी सरकार साल में तीन गैस सिलिंडर देगी मुफ्त, सस्ती दरों पर मिलेगा नमक,इनको मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री रोजगार मेलों की तारीफ करते हुए कहा कि रोजगार मेले में जहां एक ओर उत्तराखंड राज्य और बाहरी प्रदेशों से बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा हिस्सा लिया जा रहा है. वहीं, पूरे राज्य में आयोजित होने वाले इस तरह के रोजगार मेले से अनेकों युवाओं को रोजगार भी मिल रहा है. मुख्यमंत्री ने रोजगार मेले में पंहुची विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों से जानकारी ली. साथ ही रोजगार के लिए विभिन्न क्षेत्रों से आए बेरोजगार युवाओं से बात करते हुए कहा कि वह इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएं।

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध: 48 साल पहले हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री के सी पंत ने किया था शिलान्यास,मोदी सरकार में 3808 करोड़ से शुरू होने जा रहा है काम

गौरतलब है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने कई सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षा 2022-23 का परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है. उम्मीदवार आयोग (यूकेपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर विभिन्न परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी करने और प्रस्तावित परीक्षा तिथि जरूरी जानकारी चेक कर सकते हैं।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें