Uttarakhand News:UPSC NDA 1 Exam 2023 Final Result घोषित,उत्तराखंड के भवाली सैनिक स्कूल के शिवराज सिंह ने किया टॉप

ख़बर शेयर करें

UPSC NDA 1 2023 Final Result: संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने नेशनल डिफेन्स एकेडेमी एवं नेवल एकेडेमी परीक्षा – 1 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. जिसके अनुसार कुल 628 उम्मीदवारों को इसमें सफल घोषित किया गया है. गौरतलब है कि यूपीएससी की ओर से एनडीए, एनए 1 परीक्षा का आयोजन 16 अप्रैल 2023 को कराया गया था. इससे पहले दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक इसके लिए आवेदन मंगाए गए थे.यूपीएससी एनडीए 1 में शिवराज सिंह पछाई ने टॉप किया है.

वहीं इशान त्रिपाठी दूसरे स्थान पर रहे. जबकि अभिषेक सिंह भदौरिया ने तीसरी रैंक हासिल की है. आप यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं.
शिवराज सिंह पछाई उत्तराखंड के नैनीताल जिले के भवाली स्थित सैनिक स्कूल के छात्र है।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल


इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को नेशनल डिफेन्स अकेडमी (NDA) के अंतर्गत आने वाले आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में नियुक्त किया जायेगा। इसके अलावा नवल अकादमी (NA) 10+2 कैडेट एंट्री के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अधिक एवं विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री ने सैनिक स्कूल के छात्र को शिवराज को फोन कर दी शुभकामनाये।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सैनिक स्कूल के छात्र शिवराज को एन डी ए की परीक्षा में देश भर में टॉप करने पर शुभकामनाये दी है केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने शिवराज को फोन कर उन्हें प्रतिष्ठित परीक्षा में देश भर में टॉप कर उत्तराखण्ड का नाम रोशन करने पर शुभकामनाये दी कहा कि शिवराज जैसे छात्र भारत का भविष्य है शिवराज ने न सिर्फ क्षेत्र का बल्कि प्रदेश अपने विद्यालय सहित अपने माता पिता का भी नाम रोशन किया है कहा कि वे छात्र से स्वयं पहुचकर मुलाकात करेंगे केंद्रीय मंत्री ने सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन विजय डंगवाल को भी विद्यालय की इस उपलब्धि पर शुभकामनाये दी।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें