उत्तराखंड:कॉर्बेट पार्क में एक साथ पानी पीते दिखे खूंखार तेंदुआ और हिरण, VIDEO में देखिए फिर क्या हुआ

ख़बर शेयर करें

रामनगर:वाइल्ड एनिमल से जुड़े तरह-तरह के वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. इनमें जानवरों का अलग-अलग अंदाज देखते ही बनता है. आपने जंगल में ऐसा नजारा कभी नहीं देखा होगा कि तेंदुए के सामने हिरण पड़ जाए और वो उसे कुछ न करे. हमेशा यही देखा होगा कि ये खूंखार जानवर हिरण को अपना शिकार बनाने के लिए उस पर अटैक कर देते हैं. हालांकि, अब जो वीडियो सामने आया है वो आपको पूरी तरह से सोचने पर मजबूर कर देगा।

कॉर्बेट पार्क का ये वीडियो एक खूंखार तेंदुआ और हिरण से जुड़ा हुआ है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो रामनगर का कॉर्बेट का बताया जा रहा है। प्रगति टीवी इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें 👉  Nainita News:होटल में मर्डर व लाश की सूचना पर दौड़ी पुलिस,कमरे का नजारा देखकर पुलिस रह गई दंग, निकली नकली लाश

जानकारी के मुताबिक जिस वीडियो की हम बात कर रहे हैं वो उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क का बताया जा रहा है. इस वीडियो में तेंदुआ और हिरण (सांभर) एक ही वॉटर होल में पानी पीते हुए नजर आ रहे हैं. तेंदुआ और हिरण एक दूसरे के सामने खड़े होकर बड़े आराम से पानी पी रहे हैं।

.वीडियो में साफ दिख रहा है कि न तो तेंदुआ हिरण की तरफ एक शिकारी की नजर से देख रहा है और न ही पानी पीते हुए हिरण को तेंदुए का डर लग रहा है. इन दोनों के अलावा एक अन्य जानवर भी उसी वाटर होल में पानी पी रहा है. तेंदुआ उस जानवर की तरफ भी नहीं देख रहा है. तेंदुए का ये स्वभाव देखकर हर कोई हैरान है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.वीडियो में आप देख सकते हैं कि वाटर होल में हिरण अपनी प्यास बुझाने के लिए पानी पी रहा है. तभी वहां एक खतरनाक तेंदुआ आ धमकता है. वो भी उसी वाटर होल से पानी पीने लगता है. दोनों ने एक साथ पानी पीकर प्यास बुझाई. लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह है कि तेदुए ने हिरण को बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाया. उसने शिकार करने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं की. ये वीडियो जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के झिरना जोन का बताया जा रहा है.तेंदुए के इस स्वभाव के बारे में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे का कहना है कि जानवरों का इस तरह का व्यवहार अक्सर देखने को मिलता है.।

यह भी पढ़ें 👉  Nainital News:-डोली की जगह उठी अर्थी: रिसोर्ट में मेहंदी रस्म में नाचते-नाचते हुई दुल्हन की मौत, जाने घटना

निदेशक धीरज पांडे के मुताबिक यदि तेंदुए को भूख नहीं लगी होती है तो वो शिकार नहीं करता है. तेंदुआ हमेशा भूख लगने पर ही शिकार करता है. ये वीडियो कब का है ये पता नहीं चल सका है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें