उत्तराखंड:(दुस्साहस)वन कर्मियों पर हमला, अवैध खनन में लिप्त तीन डंपर छुड़ा ले गए खनन माफिया

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में अवैध खनन का खेल जोरों पर है खनन माफिया बेखौफ अवैध खनन के कारोबार को अंजाम दे रहे हैं खनन माफिया अवैध खनन रोकने पर वन विभाग पर हमला भी कर रहे हैं रामनगर की वन विभाग की टीम ने अवैध खनन करते हुए तीन नंबरों को पकड़ा है बताया जा रहा है कि बाहर की राॅयल्टी पर उपखनिज का अवैध परिवहन करने पर पकड़े गए तीन डंपरों को खनन माफिया रात में वन कर्मियों पर हमला कर छुड़ा ले गए। मौके पर लोगों की भीड़ ने वन विभाग की टीम से धक्कामुक्की व अभद्रता की। इधर, इस घटना को लेकर वन विभाग की ओर से पुलिस में तहरीर दी गई है।

गुरुवार को रामनगर तराई पश्चिमी वन प्रभाग के अंतर्गत डीएफओ कुंदन कुमार के निर्देशन में एसडीओ अनिल जोशी, रामनगर के रेंजर देवेंद्र रजवार व बन्नाखेड़ा रेंज की संयुक्त टीम गश्त पर थी। इस दौरान टायरा तीन वाहन उपखनिज लेकर आते दिखे। इन सभी वाहनों को चेकिंग के लिए रोका गया। वाहन चालकों ने उपखनिज परिवहन करने की जो राॅयल्टी दिखाई, वह टनकपुर से बाजपुर आने तक राॅयल्टी के नाम पर उपखनिज परिवहन के फर्जीवाड़े का अंदेशा होने पर तीनों वाहनों को कब्जे में लेकर जांच के लिए बन्नाखेड़ा चौकी लाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

वन विभाग के एसडीओ अनिल जोशी ने बताया कि इसी बीच वाहन चालकों की सूचना पर वाहन मालिक व अन्य लोग मौके पर पहुंच गए और वन कर्मियों से धक्कामुक्की व अभद्रता करने लगे। संख्या बल में अधिक होने की वजह से वह तीनों वाहनों को जबरन छुड़ा ले गए। डीएफओ कुंदन कुमार ने बताया कि इस मामले में रामनगर प्रभाग के रेंजर देवेंद्र रजवार की ओर से बैलपड़ाव चौकी में तहरीर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

बताया जा रहा है कि बाहर की रायल्टी की आड़ में स्थानीय स्तर पर उपखनिज का अवैध कारोबार कर सरकार को राजस्व को चूना लगाया जा रहा है।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें