उत्तराखंड-(बड़ी खबर) अगले 4 दिन इन जिलों में पाला और शीतलहर लोगों की बढ़ा सकता है परेशानी, येलो अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें

देहरादून:प्रदेश में इन दिनों पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तराखंड में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. पहाड़ों में पाला तो मैदान के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह एवं शाम को कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है।

मौसम विज्ञान केंद्र (Uttarakhand Meteorological Department) के अनुसार प्रदेश के उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में कोहरा छाने के अलावा कहीं-कहीं शीतलहर (Cold wave in Uttarakhand) की संभावना जताई है. साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की आशंका जताई गई है. जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:फैंसी नंबर की ऐसी दीवानगी,0005 नंबर के लिए खर्च किए चार लाख से अधिक, इतने में तो आ जाती दूसरी कार


मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उधम सिंह नगर समेत अन्य मैदानी इलाकों में अगले 4 दिनों तक शीतलहर चलेगी। इसके अलावा मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहेगा, पहाड़ों में भी पाला पड़ने का अंदेशा है। जिससे कड़कड़ाती ठंड में इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक उधम सिंह नगर समेत अन्य मैदानी क्षेत्रों में मंगलवार से लेकर 4 दिन तक शीतलहर चलेगी। ऐसे में गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखने की जरूरत है, क्योंकि इस मौसम में उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। वहीं अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान में 18 डिग्री से अधिक अंतर होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:पति के प्रेमिका से परेशान पत्नी ने ननद-देवरानी के साथ मिल कर दिया कांड

लिहाजा सावधान रहने की जरूरत है। सभी जिलों को येलो अलर्ट जारी किया गया है, सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें