उत्तराखंड: (बड़ी खबर) यहां जंगल में घास काटने गया था युवक, बाघ ने बनाया अपना निवाला

ख़बर शेयर करें

Tiger Attacked:खटीमा के सुरई रेंज के जंगल में घास काटने गए युवक को बाघ ने अपना निवाला बना लिया वन विभाग की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर लगभग 10 राउंड फायरिंग कर बमुश्किल बाघ को वहां से भगाकर युवक के क्षत-विक्षत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बाघ ने युवक का एक हाथ खा डाला साथ ही युवक के गर्दन में गहरे जख्म के निशान मिला।

खटीमा में यूपी बॉर्डर पर स्थित हल्दी घेरा गाँव निवासी केवल सिंह पुत्र अमर सिंह अपने तीन साथियों के साथ सुरई वन रेंज के कम्पार्ट संख्या 47 में घास काटने गया था। वहां घात लगाकर बैठे शिकारी बाघ ने अचानक केवल सिंह पर हमला कर दिया। और केवल को अपनी पकड़ को मजबूत कर घसीटते हुए उसको जंगल की ओर ले गया बाघ के हमले से अन्य साथी घबरा गए

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: उत्तराखंड में जमीन खरीदने वालों को लेकर सख्त हुए CM धामी,अधिकारियों को दिए निर्देश

घबराये युवकों ने घटना की सूचना नजदीकी वन चौकी पर तैनात कर्मियों के साथ ही परिजनों को दी सूचना पर घटना स्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने बख्तरबंद ट्रैक्टर से जंगल में युवक की तलाश शुरू की वन विभाग की टीम ने लगभग 10 राउंड फायरिंग कर बुमश्किल बाघ को भगा कर युवक के शव को बरामद किया। वन विभाग की टीम ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है युवक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए कब पहुंच सकता है मानसून

खटीमा वन विभाग के एसडीओ संतोष पंत ने मीडिया को बताया कि सुरई वन कर्मियों को सूचना मिली कि जंगल घास लेने गए युवकों पर बाघ ने हमला किया है और एक युवक को बाघ खींचकर जंगल की ओर ले गया है जिसकी सूचना पर बख्तरबंद गाड़ी को लेकर वन विभाग की टीम जंगल में गई तो उन्होंने देखा की बाघ एक शव को घेर कर खड़ा है

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Crime:पत्नी के चरित्र पर पति करता था शक,पत्नी को काट डाला दराती से,नौ साल पहले हुई थी शादी,

वन विभाग की टीम ने बमुश्किल बाघ को भगाकर शव को कब्जे में लिया मृतक की पहचान केवल सिंह निवासी हल्दी घेरा गांव के रूप हुई है मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए उप जिला चिकित्सालय खटीमा स्थित पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है और ग्रामीणों को बेवजह जंगल में जाने से मना किया गया है।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें