Uttarakhand:बाबा तरसेम सिंह हत्या कांड के अपराधियों पर इनाम घोषित,यूपी और पंजाब से तार जुड़े, पुलिस संदिग्धों से कर रही पूछताछ

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में बीते दिनों डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर दी जाती है. वे हमेशा की तरह उस दिन भी सुबह के करीब 6 बजे कुर्सी पर बैठकर आराम कर रहे थे. तभी दो लोग बाइक पर सवार होकर आते हैं उनकी गोली मारकर हत्या कर देते है.

उत्तराखंड के नानकमत्ता डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या इस हत्याकांड के बाद अब पुलिस एक्शन मोड पर है. पुलिस ने तरसेम सिंह की हत्या करने वाले शूटरो की लगातार तलाश कर रही है. पुलिस ने शूटरों पर पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है. पुलिस बाबा तारसीम सिंह मामले मे तेजी से हत्यारों की तलाश कर रही है. इसके लिए पुलिस ने कई टीम गठित की हैं.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, एक को लगी गोली, दूसरा फरार-देखे-VIDEO

अलावा पुलिस कई अन्य पहलुओं पर जांच कर रही है तो वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने डीजीपी अभिनव कुमार को इस हत्या कांड को जल्द सुलझाने के आदेश दिए है. इधर तरसेम सिंह हत्याकांड के बाद सूबे सियासत भी गरमाने लगी है.
पुलिस मुख्यालय देहरादून ने बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसआईटी का गठन किया है जिसमे 3 एसपी, 1 एएसपी, 5 सीओ, 12 इंस्पेक्टर, 25 सब इंस्पेक्टर, 3 एएसआई, 10 हेड कांस्टेबल और 24 कांस्टेबलों की टीम को एसआईटी में शामिल किया गया है. बताया जारी की इस हत्याकांड का तार उत्तर प्रदेश और पंजाब से जुड़ा हो सकता है.

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मामले की जांच कर रही उत्तराखंड पुलिस को शक है कि बाबा की हत्या का षड्यंत्र करने वालों में कुछ लोग उत्तर प्रदेश के बिलासपुर शाहजहांपुर और पीलीभीत के भी हैं। उत्तराखंड पुलिस संदिग्धों को अपने साथ ले गई है। फिलहाल उत्तराखंड और यूपी के पुलिस अधिकारी इस सम्बंध में कुछ बताने को तैयार नहीं है.

28 मार्च की सुबह दो बाइक सवार लोगों ने कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। डेरा के सेवादार की तरफ से दी गयी तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह निवासी ग्राम मियाविंड जिला तरन तारण पंजाब, और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी ग्राम सिहोरा बिलासपुर यूपी सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.
बाबा तरसेम सिंह के हत्यारों की धरपकड़ के लिए जहां यूएसनगर जिले में रेड अलर्ट घोषित किया गया हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाया गया है।

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें