हल्द्वानी-(गजब)सुनार ग्राहकों के साथ मिलकर नकली आभूषण बैंक में गिरवी रख बैंक को लगा दी लाखों का चुना

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: ग्राहकों और सुनार ने मिली भगत कर गोल्ड लोन देने वाले बैंक को लाखों रुपए का चूना लगा दिया है पूरे मामले में बैंक प्रबंधक के तहरीर पर सुनार और गोल्ड लोन लेने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.
मामला तब खुला जब बैंक के दूसरे अधिकृत सुनार ने गोल्ड लोन में जमा सोने के आभूषणों की जांच की इन लोगों ने बैंक को कुल 10 लाख 90 हजार रुपये की चपत लगाई है.


बरेली रोड स्थित केनरा बैंक के संजय पांडे शाखा प्रबंधक कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कहां है कि धानमिल बरेली रोड पर आभूषण की दुकान हैं बैंक ने सोने की शुद्धता जांच के लिए उत्क्त सुनार को अधिकृत किया है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:गौलापार ट्रेंचिंग ग्राउंड के सामने खड़े सभी ट्रकों और बुग्गी को तत्काल हटाने के RTO के निर्देश, होगी जप्ती की कार्रवाई-देखे आदेश


आरोप है कि बैंक ने शहर के आठ लोगों को 10 लाख 90 हजार रुपये का गोल्ड लोन दिया था और इसके एवज में ग्राहकों ने अपने आभूषण गिरवी रखे थे. लोन देने से पहले बैंक ने तरुण को उक्त आभूषण शुद्धता जांच के लिए दिए थे सुनार ने जब इस बात की पुष्टि कर दी कि आभूषण असली सोने के हैं तब बैंक ने लोन दे दिया.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand(बड़ी खबर) राज्य के सभी डिग्री कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रोंके लिए खबर, आई बड़ी UPDATE


जिसके बाद बैंक ने गोल्ड लोन पॉलिसी के तहत दूसरे अधिकृत ज्वैर्ल्स से आभूषणों की दोबारा जांच कराई तो पता लगा कि जिन आभूषणों पर उक्त आठ लोगों को लोन दिया गया है वह सोने के आभूषण नकली हैं.
फिलहाल पूरे मामले में बैंक प्रबंधक ने सुनार सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है.


हल्द्वानी कोतवाली प्रभारी उमेश मलिक का कहना है कि प्रबंधक की ओर से मिली तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है मिलीभगत कर सोने के नकली आभूषण और फर्जी कागजात के जरिये बैंक से धोखाधड़ी की गई है.
बैंक को चपत लगाने वालों में अधिकांश लोन लेने वाले बनभूलपुरा क्षेत्र के लोग शामिल हैं बैंक के साथ धोखाधड़ी करने . हनीफ ने दो बार गोल्ड लोन लिया है पहली बार उसे 110000 रुपये और दूसरी बार में उसने 1,75,000 रुपये लोन लिया.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:कक्षा 8 के छात्रा से जंगल मे हैवानियत करने वाला दो बच्चों का पिता पंहुचा सलाखों के पीछे

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें