हल्द्वानी:RTO की बड़ी कार्यवाही 1827 वाहनों का चालान 17 वाहन सीज,

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:परिवहन विभाग द्वारा दुर्घटनाओं पर नियंत्रण के दृष्टिगत माह अप्रैल में जनपद नैनीताल के अन्तर्गत कार्यरत प्रवर्तन दलांे द्वारा यातायात नियमों का उल्लघंन करने वाले 1827 वाहनों के विभिन्न अभियोगों में चालान किये तथा 17 वाहनों को सीज किया गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान 1342600 रू0 की धनराशि का चालान प्रशमन भी वसूला गया।

उन्होंने बताया कि माह अप्रैल लोक सभा निर्वाचन में परिवहन विभाग द्वारा पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था के करने साथ ही विभिन्न यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों/परिचालकों के विरूद्व लगातार कार्यवाही भी की गई।
उन्होंने बताया कि 85 ओवरलोडिंग, 44 बिना फिटनेस, 84 बिना लाईसेंस, 41 बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र, 223 तेज रफ्तार के अभियोगों में चालान के साथ-साथ 661 मामलों में लाईसेंस के विरूद्व कार्यवाही की गई। इसी दौरान 718 वाहनों के बिना हेल्मेट, 61 वाहनों के बिना सेफ्टी बेल्ट के अभियोगों में चालान किये गये। उन्होंने कहा कि पर्यटन सीजन के दृष्टिगत सभी प्रवर्तन दलों को लगातार प्रवर्तन कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News:कार ने स्कूटी में मारी टक्कर ,कैंची धाम ड्यूटी जा रहे दो पुलिसकर्मी गंभीर घायल

आरटीओ एनफोर्समेंट नंदकिशोर ने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाकर नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें