UPSSSC Recruitment 2022: यूपीएसएसएससी ने इन पदों पर निकाली भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

ख़बर शेयर करें

सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग/UPSSSC ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए अवसर प्रदान किया है। UPSSSC ने भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय में मोहर्रिर के पदों पर भर्ती जारी की है और योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं।

भर्ती का नोटिफिकेशन आयोग के पोर्टल पर उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे नोटिफिकेशन को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर चेक कर सकते हैं ।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand News:खनन निदेशक से 50 लाख रुपये की रंगदारी, गेस्ट हाउस में बनाया बंधक

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय में मोहर्रिर के 92 पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास साल 2021 में पीईटी पास होने का सर्टिफिकेट हो और किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं उत्तीर्ण हों।

आवेदन की शुरुआत 29 अक्टूबर से होगी आवेदन की अंतिम तिथि 18 नवंबर और संशोधन की अंतिम तिथि 25 नवंबर है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से मोहर्रिर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 29 अक्तूबर, 2022 से की जाएगी। वहीं, आयोग ने आवेदन की आखिरी तारीख 25 नवंबर, 2022 को निर्धारित की है। जो भी उम्मीदवरा भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे आखिरी तारीख से पहले ही आवेदन कर लें। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: निकले थे वारदात करने दो अवैध तमंचे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार,

इन पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच है. आयु की गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी.आरक्षित वर्ग के लोगों को आयुसीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: वार्निंग ट्रैक्टर, ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे गेहूं की फसल चलती ट्रैक्टर में जलकर खाक-देखे-VIDEO

आयोग ने जनरल कैटेगरी के लिए 41 पद, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 9 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 21 पद,एससी कैटेगरी के लिए 19 पद, एसटी के लिए 2 पद मिलाकर कुल 91 पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

अधिक जानकारी के लिए योग्य अभ्यर्थी यूपी मोहर्रिर भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर देखें।

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें