हल्द्वानी-मजदूरों की आधा दर्जन से अधिक झोपड़िया जलकर खाक तीन पशुओं की मौत-देखे-VIDEO

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी :हल्दूचौड़ के गंगापुर कब्डवाल ग्रा भानदेव नवाड़ गांव में आधा दर्जन मजदूरों की झोपड़ियों में अज्ञात कारणों से आग लगन लग गई आग इतनी विकराल थी कि मौके पर पहुंची दमकल विभाग की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है.


आग के चलते मजदूरों का घरेलू सामान आग नगदी जेवरात के अलावा तीन दुधारू पशुओं की जलकर मौके पर मौत हुई है जबकि दो पशु झुलस गए हैं.
सूचना पर पहुंची पुलिस ओर फायर बिग्रेड की टीम ने बामुश्किल आग पर काबू पाया
पुलिस के अनुसार गांव में रह रहे उक्त मजदूर खेती का कार्य करते है और थोड़ी थोड़ी जमीनें खरीदकर यह झुग्गियां बनाकर रहते हैं. बताया जा रहा कि गुरुवार शाम एक मजदूर की झुग्गी में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तेज हवा से कुछ ही देर में आग की लपटें एक झुग्गी से दूसरे, तीसरे तक पहुंच गई देखते ही देखते आधा दर्जन से ज्यादा झुग्गियां आग की लपटों में स्वाहा हो गई

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: काठगोदाम में बीच सड़क में ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक जलकर हुआ खाक-देखे-VIDEO

अग्निकांड में आधा दर्जन मजदूरों का राशन पलंग व अन्य घरेलू सामान नगदी और जेवरात और तीन दुधारू पशु आग की भेंट चढ़ गए. मौके पर पहुंचे तीन दमकल वाहनों ने दो-तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक स्थिति बदहाल हो चुकी थी आग की सूचना के उपरांत मौके पर पहुंचे राजस्व कर्मियों द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है लालकुआं तहसील अंतर्गत पटवारी लक्ष्मी नारायण यादव ने बताया कि आज से 10 से 15 लाख रुपए के नुकसान का आकलन किया गया है. मौके पर तीन पशुओं की जलकर मौत हुई है जबकि तीन पशु जलकर घायल हुए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी ने बनाया रिकॉर्ड: हल्द्वानी,देहरादून में 14 साल बाद टूटा तापमान का रिकॉर्ड बाजारों में सन्नाटा; देखिए कितना पहुंचा तापमान


जिस समय घर में आग लगी उसे दौरान मजदूर खेतों में काम करने गए थे आग लगने का कर्म का पता लगाया जा रहा है साथ ही मजदूरों को राहत राशि की कार्रवाई की जा रही है. स्थानीय समाजसेवियों ने अग्नि पीड़ित मजदूरों के लिए मदद लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं.अग्नि प्रभावितों के लिए भोजन का इंतजाम करने ओर शासन प्रशासन से उन्हें उचित मुवावजा दिलाए जाने का भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand:बाजार में पहुंचा गजराज,लोगों में मची अफरा तफरी-देखे--VIDEO

Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें