Kumaun news:इस जिले में भारी बारिश की चेतावनी मंगलवार को स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र रहेंगे बंद

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी:कुमाऊं मंडल में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बरसात के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त है कई जगह पर आपदा जैसी स्थिति सामने आ गई है सोमवार को हालात और खराब हुई जहां तराई के क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है मौसम विभाग ने कुमाऊं मंडल में अभी भी भारी बरसात की संभावना को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है.


जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने बताया कि मौसम विभाग देहरादून की ओर से जारी मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार कुमाऊं मंडल में बारिश का योलो अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग के अनुसार जनपद नैनीताल में कुछ जगह पर बहुत वर्षा होने के साथ कहीं-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर (येलो एलर्ट) की सम्भावना व्यक्त की गई हैं, साथ ही वर्तमान समय में जनपद के समस्त (पर्वतीय एवं मैदानी) क्षेत्रों में कहीं-कहीं वर्षा हो रही है जिसके फलस्वरूप नदियों / नालों / गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की सम्भावना है. तत्क्रम में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर जिलाधिकारी नैनीताल ने 09 जुलाई मंगलवार को नैनीताल जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केन्द्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किये जाने के आदेश पारित किया है.

यह भी पढ़ें 👉  करंट लगने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत


जिलाधिकारी ने कहा है कि मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी/एलर्ट को देखते हुए जनपद नैनीताल क्षेत्रान्तर्गत समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाएं) एवं समस्त आगनवाड़ी केन्द्र शैक्षणिक कार्यों हेतु बंद रहेंगे.
जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक बाहर न निकले. पहाड़ों पर अनावश्यक यात्रा करने से बचे बारिश और लैंडस्लाइड होने की स्थिति में सुरक्षित स्थानों पर रहे.

अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें