कुमाऊं – पहाड़ों पर यात्रा हुई महंगी रोडवेज के साथ-साथ केमू (KMOU) बस किराया बढ़ा, देखिए नई किराया सूची

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी: उत्तराखंड रोडवेज के बाद अब कुमाऊं मोटर्स ओनर एसोसिएशन ने अपने किराए में बढ़ोतरी की है अगर आपको पहाड़ के दूरस्थ इलाकों की ओर जाना हो तो रोडवेज बस के अलावा एकमात्र विकल्प के एम ओ यू यानी केमू बसे हैं। रोडवेज द्वारा अपना किराया बढ़ाए जाने के बाद अब के मुंह में भी अपने किराए में बढ़ोतरी कर दी है हल्द्वानी से पहाड़ के विभिन्न इलाकों में जाने वाले लोगों को अब भारी भरकम किराया चुकाना होगा।

केमू बसों के नए किराया रेट

पहाड़ में सफर करने के लिए अब किराया महंगा हुआ है अल्मोड़ा के लिए 200 और डीडीहाट के लिए ₹520 किराया देना होगा। कुमाऊं मोटर्स ऑनर्स यूनियन की बैठक में यह किराया बढ़ाए जाने का निर्णय हुआ है। चंपावत के लिए ₹385 देने होंगे, तो लोहाघाट के लिए ₹354 किराया रखा गया है। भीमताल के लिए ₹60 तो, जागेश्वर के लिए ₹275 किराया है। वही घाट पनार के लिए 455 तो अल्मोड़ा के लिए ₹200 किराया रखा गया है। रानीखेत के लिए 195 तो पिथौरागढ़ के लिए ₹450 किराया रखा गया है। वहीं गंगोलीहाट के लिए 425 भवाली के लिए 85 बेरीनाग के लिए 405 और डीडीहाट के लिए ₹520 और मिर्थी के लिए ₹530 गरुड़ बागेश्वर के लिए ₹385 रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: CM योगी आदित्यनाथ कि शनिवार की रैली होगी ऐतिहासिक,बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट जीतेंगे 5 लाख से अधिक मत: गोपाल रावत पूर्व मंत्री-देखे-VIDEO

उत्तराखंड रोडवेज ने बढ़ाया अपना किराया

उत्तराखंड में दो साल के इंतजार के बाद शुक्रवार को सभी तरह के यात्री वाहनों और माल भाड़ा वाहनों का किराया बढ़ा दिया गया। यात्री वाहनों के किराये में जहां 15 से 27 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है, वहीं मालभाड़े में करीब 38 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में पकड़ी शराब, एक गिरफ्तार

उत्तराखंड रोडवेज किराया बढ़ोतरी पर एक नजर

  • रोडवेज बसों और निगम या पालिका से बाहर चलने वाली बसों के लिए मैदानी मार्गों पर किराया 105 पैसे से बढ़ाकर 128 पैसे और पर्वतीय मार्गों पर 150 पैसे से बढ़ाकर 183 पैसे प्रति किलोमीटर प्रति सवारी कर दिया गया है।
  • चारधाम यात्रा रूट पर चलने वाली 20 सीटों तक की बसों का किराया 55 रुपये से बढ़ाकर 70 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।
  • सिटी बसों का किराया सात रुपये से बढ़ाकर नौ रुपये प्रति दो किलोमीटर कर दिया गया है।
  • ऑटो का किराया शुरुआती दो किलोमीटर के लिए 50 से बढ़ाकर 60 रुपये किया गया। पांच से सात सवारी क्षमता वाले टैंपो का किराया पहले दो किलोमीटर के लिए 40 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है।
  • टैक्सी-मैक्सी का किराया मैदानी मार्गों पर 14 से बढ़ाकर 16 रुपये और पर्वतीय मार्गों पर 16 से बढ़ाकर 18 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।
  • ठेका बस का किराया 20 सीट क्षमता तक वाली बस के लिए मैदानी मार्ग पर 50 से बढ़ाकर 61 रुपये और पर्वतीय मार्गों पर 55 से बढ़ाकर 67 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है।
Advertisements
अपने मोबाइल पर प्रगति टीवी से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करें -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

👉 अपने क्षेत्र की खबरों के लिए 8266010911 व्हाट्सएप नंबर को अपने ग्रुप में जोड़ें